1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू हवाई अड्डा परिसर में पांच मिनट में दो धमाके से हड़कंप, पूरे क्षेत्र को किया गया सील

जम्मू हवाई अड्डा परिसर में पांच मिनट में दो धमाके से हड़कंप, पूरे क्षेत्र को किया गया सील

। जम्मू हवाई अड्डा परिसर (एयरफोर्स के टेक्निकल एरिया) में रविवार तड़के पांच मिनट के अंतराल में दो धमाके हुए। इस घटना के बाद वहां पर हड़कंप मच गया। आनन—फानन में पूरे इलाके को सील कर दिया गया। बताया जा रहा है कि, पहले विस्फोट के कारण हवाईअड्डे के तकनीकी क्षेत्र में एक इमारत की छत ढह गई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

जम्मू। जम्मू हवाई अड्डा परिसर (एयरफोर्स के टेक्निकल एरिया) में रविवार तड़के पांच मिनट के अंतराल में दो धमाके हुए। इस घटना के बाद वहां पर हड़कंप मच गया। आनन—फानन में पूरे इलाके को सील कर दिया गया। बताया जा रहा है कि, पहले विस्फोट के कारण हवाईअड्डे के तकनीकी क्षेत्र में एक इमारत की छत ढह गई।

पढ़ें :- High Alert in Jammu: मंदिरों पर हमले की योजना बना रहे हैं आतंकी संगठन, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क
Jai Ho India App Panchang

इस स्थान की देखरेख का जिम्मा वायु सेना उठाती है और दूसरा विस्फोट जमीन पर हुआ। इसमें किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली थी। हालांकि, इसमें पाकिस्तान पर शक गहराता नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि इस साजिश को अंजाम देने के लिए पी-16 ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है। ये ड्रोन काफी नीचे उड़ सकता है।

इसकी वजह से कई बार यह रडार की नजर से भी बच जाता है। सूत्रों का कहना है कि ड्रोन का संभावित लक्ष्य एक विमान था। वहीं, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज की घटना के बारे में जम्मू में वायु सेना स्टेशन पर वाइस एयर चीफ, एयर मार्शल एचएस अरोड़ा से बात की है। एयर मार्शल विक्रम सिंह स्थिति का जायजा लेने जम्मू पहुंच रहे हैं। एयरबेस के पास ड्रोन विस्फोट में भारतीय वायु सेना के दो कर्मियों को मामूली चोटें आईं हैं।

 

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी मारे गए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...