1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी : बजट सत्र से पहले सभी विधायकों को कराना होगा कोरोना जांच

यूपी : बजट सत्र से पहले सभी विधायकों को कराना होगा कोरोना जांच

By शिव मौर्या 
Updated Date

Up All Legislators Will Have To Conduct Corona Investigation Before Budget Session

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधान मंडल का बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। बजट सत्र से पहले योगी सरकार ने सभी विधायकों को कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए हैं। प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने अपने आदेश में कहा, विधानमंडल दल सदस्य 14 से 17 फरवरी के बीच अपने जिले में भी कोरोना की जांच करा सकेंगे।

पढ़ें :- कोरोना इफेक्ट : विंध्यवासिनी मंदिर के द्वार 21 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद

मुख्य चिकित्सा अधिकारी से संपर्क कर विधायक जांच करा सकेंगे। 18 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र को लेकर कोरोना जांच कराई जा रही है। लखनऊ स्थित सरकारी आवासों और विधानसभा परिषद में भी जांच की सुविधा मिलेगी।

कोरोना निगेटिव का सर्टिफिकेट दिखाने पर ही उन्‍हें विधान भवन में प्रवेश मिल सकेगा। विधानसभा सचिवालय ने इस प्रक्रिया को सभी विधायकों और विधान परिषद सदस्‍यों के लिए अनिवार्य बना दिया है। राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से बजट सत्र की शुरुआत होगी। माना जा रहा है कि योगी सरकार 19 फरवरी को सदन में वित्‍तीय वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेगी।

कोरोना के मामलों में पूरे देश की तरह उत्‍तर प्रदेश में भी काफी गिरावट आई है लेकिन संक्रमण को लेकर सतर्कता बरतते हुए यूपी सरकार ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद और विधानसभा के सभी सदस्यों की कोरोना जांच के आदेश दिए हैं।

 

पढ़ें :- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा - दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...