1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Board paper leak: अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा, कहा-दूसरी पारी में भी पेपर लीक करवाने का व्यवसाय बदस्तूर जारी

UP Board paper leak: अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा, कहा-दूसरी पारी में भी पेपर लीक करवाने का व्यवसाय बदस्तूर जारी

यूपी बोर्ड की 12वीं का अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। 24 जिलों में परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही मामले की जांच STF को सौंप दी गई है। वहीं, पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार (Yogi Sarkar) को घेरना शुरू कर दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP Board paper leak: यूपी बोर्ड की 12वीं का अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। 24 जिलों में परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही मामले की जांच STF को सौंप दी गई है। वहीं, पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार (Yogi Sarkar) को घेरना शुरू कर दिया है।

पढ़ें :- सातवीं बार सांसद बनने की तैयारी में पीएम मोदी के खास मंत्री,पंकज चौधरी महराजगंज सीट से बीजेपी कैंडिडेट घोषित

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘उप्र भाजपा सरकार की दूसरी पारी में भी पेपर लीक करवाने का व्यवसाय बदस्तूर जारी है। युवा कह रहे हैं कि रोज़गार देने में नाकाम भाजपा सरकार जानबूझकर किसी परीक्षा को पूर्ण नहीं होने देना चाहती है। भाजपा सरकार अपने इन पेपर माफ़ियाओं पर दिखाने के लिए सही, काग़ज़ का ही बुलडोज़र चलवा दे।’

इन जिलों में रद्द हुई परीक्षा
बता दें कि, 12वीं का अंग्रेजी पेपर लीक होने के बाद से 24 जिलों में परीक्षाओं को रद्द किया गया है। इसमें बलिया, एटा, बागपत, बदायूं, सीतापुर, कानपुर देहात, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, गोंडा, आजमगढ़, आगरा, वाराणसी, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, शामली, शाहजहांपुर, उन्नाव, जालौन, महोबा, आंबेडकरनगर और गोरखपुर शामिल हैं। शेष अन्य 51 जिलों में परीक्षा निर्धारित समय पर आयोजित होगी।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024 : यूपी में जानिए कौन कहां से लड़ रहे चुनाव और किसका पत्ता हुआ साफ?
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...