1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022 : कानपुर,अवध और बुंदेलखंड क्षेत्र के 25 फीसदी विधायकों का कट सकता है टिकट, मंथन में जुटी बीजेपी

UP Election 2022 : कानपुर,अवध और बुंदेलखंड क्षेत्र के 25 फीसदी विधायकों का कट सकता है टिकट, मंथन में जुटी बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के पहले दो चरणों के लिए उम्मीदवारों के ऐलान कर चुकी है। इसके बाद बीजेपी (BJP) अब तीसरे, चौथे और पांचवें चरण के चुनाव के लिए मंथन में जुट गई है। इन तीन चरणों के लिए उम्मीदवारों पर दिल्ली में अगले दो दिन मंथन चलेगा। पार्टी सूत्रों की मानें तो इन तीनों चरणों में पार्टी के करीब एक चौथाई यानी 25 फीसदी विधायकों के टिकट काट सकती है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (BJP) यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के पहले दो चरणों के लिए उम्मीदवारों के ऐलान कर चुकी है। इसके बाद बीजेपी (BJP) अब तीसरे, चौथे और पांचवें चरण के चुनाव के लिए मंथन में जुट गई है। इन तीन चरणों के लिए उम्मीदवारों पर दिल्ली में अगले दो दिन मंथन चलेगा। पार्टी सूत्रों की मानें तो इन तीनों चरणों में पार्टी के करीब एक चौथाई यानी 25 फीसदी विधायकों के टिकट काट सकती है।

पढ़ें :- UP Weather Alert : यूपी के 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी, 60 KM प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं व बारिश का अनुमान

जल्द ही बीजेपी यूपी कोर ग्रुप की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्र और राज्य के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। बीजेपी कोर टीम की बैठक के लिए सीएम योगी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज दिल्ली जाएंगे। यूपी बीजेपी ने अवध, कानपुर और बुंदेलखंड क्षेत्र की सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची तैयार कर ली है। अब दिल्ली में इस पर मुहर लगेगी।

सूत्रों के मुताबिक, लखनऊ में हुई यूपी चुनाव समिति की बैठक में 25 प्रतिशत विधायकों के टिकट काटने पर सहमति बनी है। हालांकि इस पर अंतिम फैसला दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व ही लेगा। बता दें कि बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 63 मौजूदा विधायकों को दोबारा टिकट दिया, जबकि 20 विधायकों का टिकट काट दिया था। इसमें सिकंदराबाद, गोवर्धन, ऐतमादपुर, फतेहपुर सीकरी जैसे इलाकों के विधायक शामिल थे। वहीं पार्टी ने भाजपा ने 21 नए प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...