1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022 : विपक्षी के प्रत्याशी EVM पर दूरबीन से 24 घंटे रख रहे हैं नज़र

UP Election 2022 : विपक्षी के प्रत्याशी EVM पर दूरबीन से 24 घंटे रख रहे हैं नज़र

UP Election 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव की मतगणना से ठीक पहले पूरे प्रदेश में ईवीएम की सुरक्षा को लेकर विपक्ष सतर्क नजर आ रहा है। इसकी सुरक्षा को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत सहित विपक्षी दल चुनाव बीजेपी पर हमला बोलने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ईवीएम की सुरक्षा में कोई कोर-कसर न रह जाए, इसके लिए प्रत्‍याशियों ने चाक-चौबंद व्‍यवस्‍था कर रखी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

UP Election 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) की मतगणना से ठीक पहले पूरे प्रदेश में ईवीएम (EVM) की सुरक्षा को लेकर विपक्ष सतर्क नजर आ रहा है। इसकी सुरक्षा को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) सहित विपक्षी दल चुनाव बीजेपी (BJP) पर हमला बोलने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ईवीएम (EVM)  की सुरक्षा में कोई कोर-कसर न रह जाए, इसके लिए प्रत्‍याशियों ने चाक-चौबंद व्‍यवस्‍था कर रखी है।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav Net Worth : सत्ता के माहिर खिलाड़ी मुलायम सिंह यादव जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक?

प्रत्‍याशियों की सजगता का नजरा मेरठ जिले में देखने को मिला है। यहां एसपी, आरएलडी गठबंधन के हस्तिनापुर प्रत्‍याशी योगेश वर्मा (Hastinapur candidate Yogesh Verma) और उनके समर्थक, दूरबीन लेकर 10 मार्च तक के लिए स्‍ट्रॉन्‍ग रूम के बाहर डेरा जमाए हुए हैं।

EVM की सुरक्षा को लेकर किए हैं हाईटेक इंतजाम

स्‍ट्रॉन्‍ग रूम और उसके आसपास के इलाके पर कड़ी नजर रखने के लिए, योगेश वर्मा (Yogesh Verma)ने हाईटेक इंतजाम किए हैं। स्‍ट्रॉन्‍ग रूम के बाहर हस्तिनापुर के गठबंधन प्रत्याशी ने बाकायदा एक गाड़ी जिप्सी में खड़े होने की व्यवस्था की है। दूरबीन से ईवीएम पर नजर बनाए हुए हैं। इसी तरह से स्‍ट्रॉन्‍ग रूम के आसपास किसी भी संदिग्‍ध हरकत पर नजर रखने के लिए गठबंधन के प्रत्याशी और समर्थक दूरबीन का इस्‍तेमाल कर रहे हैं। इससे उन्‍हें दूर तक निगरानी करने में आसानी हो रही है। गठबंधन प्रत्‍याशी के समर्थक 24 घंटे तीन शिफ्ट में इस काम को कर रहे हैं।

शिफ्ट बनाकर रख रहे हैं 24 घंटे नजर

पढ़ें :- क्या लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के साथ आएगी सुभासपा? डिप्टी सीएम के साथ मंच पर दिखे ओमप्रकाश राजभर

गठबंधन के हस्तिनापुर प्रत्याशी योगेश वर्मा (Hastinapur candidate Yogesh Verma) ने बताया कि 24 घंटे निगाह रखी जा रही है। 8-8 घंटे की शिफ्ट बनाकर काम किया जा रहा है। जिस तरीके से प्रशासन ने तीन घेरे के अंदर सुरक्षा बनाई हुई है, इसी तरीके से उन्होंने भी तीन घेरो में अपनी तरफ से सुरक्षा व्यवस्था की हुई है। इसके साथ ही, 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है। गठबंधन प्रत्याशी योगेश वर्मा (Yogesh Verma)ने बताया कि यह डर नहीं, निगरानी है, जागरूकता है और वह अपने माल की हिफाजत में लगे हुए हैं, क्योंकि उनका चुनाव बीजेपी से है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था से पूरी तरीके से संतुष्ट हैं, लेकिन वह कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते, इसलिए 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है।

मेरठ में दो जगह होगी मतगणना

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में 10 मार्च को मतगणना होनी है। मेरठ में सबसे पहले चरण में चुनाव हुआ था। इस बार मेरठ में दो जगह मतगणना होने की व्यवस्था की गई है। मेरठ के कृषि विश्वविद्यालय में हस्तिनापुर, सरधना और सिवालखास विधानसभाओं की मतगणना की जाएगी, वहीं मेरठ के लोहिया नगर मंडी में 4 विधानसभा- मेरठ शहर, मेरठ दक्षिण, किठौर और मेरठ कैंट चुनाव की मतगणना की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...