1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022 : योगी सरकार का बड़ा फैसला, चुनाव में शिक्षामित्र,आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की नहीं लगेगी ड्यूटी

UP Election 2022 : योगी सरकार का बड़ा फैसला, चुनाव में शिक्षामित्र,आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की नहीं लगेगी ड्यूटी

यूपी चुनाव 2022 (UP Election 2022) में नामांकन से लेकर मतदान कराने की प्रक्रिया के दौरान लगने वाली कर्मचारियों की ड्यूटी को लेकर चुनाव आयोग (Election commission) ने एक बड़ा आदेश जारी किया है। योगी सरकार (Yogi Goernment) के निर्णय को आयोग ने भी मंजूर दे दी है। इसके बाद अब चुनाव की ड्यूटी से शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को शामिल नहीं करना तय किया है। योगी सरकार ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी चुनाव 2022 (UP Election 2022) में नामांकन से लेकर मतदान कराने की प्रक्रिया के दौरान लगने वाली कर्मचारियों की ड्यूटी को लेकर चुनाव आयोग (Election commission) ने एक बड़ा आदेश जारी किया है। योगी सरकार (Yogi Goernment) के निर्णय को आयोग ने भी मंजूर दे दी है। इसके बाद अब चुनाव की ड्यूटी से शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को शामिल नहीं करना तय किया है। योगी सरकार (Yogi Goernment)  ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

पढ़ें :- UP Election 2022: सिराथू से केशव क्यों हारे चुनाव? पीएम को सौंपी गई पार्टी की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

दूसरे-तीसरे चरण के बाद रिजर्व रखने के निर्देश

चुनाव आयोग (Election commission) ने निर्देश दिए हैं कि शिक्षामित्रों, अनुदेशकों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं (Anganwadi workers) को दूसरी या तीसरी श्रेणी में रखा जाए। जरूरत पड़ने पर ही उनकी ड्यूटी लगाई जाएगी। हालांकि, चुनाव आयोग (Election commission)  की इस राहत को शिक्षक संगठनों में विरोध के तौर पर लिया जा रहा है।

आदेश से बढ़ सकती है परेशानी

मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय (Chief Electoral Officer Office) से जिला निर्वाचन अधिकारियों को भेजे गए आदेश से कुछ परेशानी बढ़ सकती है। आयोग के आदेश के बाद मतदान के लिए गठित मतदान दल की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। ऐसे में अब इस आदेश के बाद और समस्या खड़ी हो सकती है।

पढ़ें :- भाजपा पर शब्दबाण चलाने वाले राजभर ने साधा मौन, कहीं बदलने तो नहीं जा रहा है यूपी का सियासी समीकरण?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...