1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Elections 2022 : अपना दल (एस) ने तीन उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी

UP Elections 2022 : अपना दल (एस) ने तीन उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी अपना दल (एस) ने गुरूवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव  2022 (UP Assembly Election 2022) के लिये तीन सीटों पर गुरुवार को अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। इससे पहले पार्टी ने रामपुर की स्वार सीट से पार्टी प्रत्याशी के नाम घोषित किए थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी अपना दल (एस) ने गुरूवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव  2022 (UP Assembly Election 2022) के लिये तीन सीटों पर गुरुवार को अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। इससे पहले पार्टी ने रामपुर की स्वार सीट से पार्टी प्रत्याशी के नाम घोषित किए थे।

पढ़ें :- माध्यमिक शिक्षा की मजबूती को मुख्यमंत्री देंगे 25 करोड़ रुपये का उपहार, 3 मार्च को साढ़े चार हजार विद्यार्थियों को मिलेगा स्मार्टफोन व टैबलेट

पार्टी प्रवक्ता राजेश पटेल ने बताया कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के संयुक्त प्रत्याशी के तौर पर अपना दल (एस) की दूसरी सूची में कानपुर नगर की घाटमपुर (सुरक्षित) सीट से सरोज कुरील को टिकट दिया गया है जबकि फरूखाबाद में कायमगंज (सु) विधानसभा पर डा सुरभि और बहराइच के नानपारा क्षेत्र से राम निवास वर्मा अपना दल (एस) के उम्मीदवार होंगे। इससे पहले पार्टी ने 23 जनवरी को अपनी पहली सूची में रामपुर के स्वार विधानसभा से हैदर अली खान को टिकट देने का ऐलान किया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार अपना दल का भाजपा से 19 सीटें मिलने का समझौता हुआ है। बता दें कि पिछली बार भाजपा ने अपना दल को 11 सीटें दी थीं, जिसमें से उसने नौ सीटों पर जीत दर्ज की थी।

पढ़ें :- हाई कोर्ट की ​हरियाणा सरकार पर सख्त टिप्पणी, कहा- बिना पूछे न दी जाए राम रहीम को पैरोल, 10 मार्च को करे सरेंडर
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...