1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP सरकार प्रदेश वासियों को देने जा रही बड़ी सौगात, हर जिले में होंगे आरोग्य केंद्र

UP सरकार प्रदेश वासियों को देने जा रही बड़ी सौगात, हर जिले में होंगे आरोग्य केंद्र

आगामी चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जमकर रैलियां जनसभाएं कर रही है। लोगों के बिच में तरह-तरह की स्किम लेकर आ रहा है। इसी क्रम में एक बार फिर से सीएम योगी ने लोगों को जल्द ही अपने घरों के पास चिकित्सा परामर्श और दवा प्राप्त करने में सक्षम होंगे

By प्रिया सिंह 
Updated Date

आगामी चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जमकर रैलियां जनसभाएं कर रही है। लोगों के बिच में तरह-तरह की स्किम लेकर आ रहा है। इसी क्रम में एक बार फिर से सीएम योगी ने लोगों को जल्द ही अपने घरों के पास चिकित्सा परामर्श और दवा प्राप्त करने में सक्षम होंगे और राज्य भर में 700 से अधिक शहरी स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र (UHDC) स्थापित किए जाएंगे। इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। हमने उन स्थानों की पहचान की है जहां UHDC खोले जाएंगे और हम उन क्षेत्रों में किराए के लिए विज्ञापन जारी करेंगे। लखनऊ में चरणबद्ध तरीके से 108 शहरी स्वास्थ्य एवं आरोग्य केंद्र खोले जाएंगे।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

बताया जा रहा है कि राज्यभर के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को जारी आदेश में कहा गया है, “यदि विशेषज्ञ यूएचडब्ल्यूसी द्वारा किए गए परीक्षण की सलाह देते हैं, तो विशेष परीक्षण के लिए नमूना संग्रह सुविधा यूएचडब्ल्यूसी द्वारा प्रदान की जाएगी। सरकार का यह कार्य लोगों द्नवारा काफी पसंद किया जा रहा है।

कहा जा रहा है कि यह योजना उन क्षेत्रों में पहले लागू किया जाएगा जहां स्वास्थ्य सुबिधा सुचारू रूप से नही हैं। सरकार ने कहा कि 50 हजार से ज्यादा आबादी वाले जिलोें में खुलेंगे यूएचडब्ल्यूसी में एक बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) कमरा, टीकाकरण के लिए एक और कमरा, एक प्रतीक्षा और पंजीकरण क्षेत्र, एक स्वास्थ्य कक्ष और एक अलग डे केयर रूम होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...