1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News : भारी बारिश से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर 15 फीट गहरा गड्ढा बना, कई गाड़ियां गिरीं

UP News : भारी बारिश से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर 15 फीट गहरा गड्ढा बना, कई गाड़ियां गिरीं

यूपी (UP) के सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) के निर्माण के दावों की पोल इस बरसात ने खोल दी है। लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने वाला पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) दो दिन से हो रही भीषण बरसात में धंस गया है। सड़क बैठने से करीब 15 फीट लंबा गड्ढा हो गया है। देर रात हुए इस गड्ढे में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) से गुजर रही कार के क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

सुल्तानपुर। यूपी (UP) के सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) के निर्माण के दावों की पोल इस बरसात ने खोल दी है। लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने वाला पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) दो दिन से हो रही भीषण बरसात में धंस गया है। सड़क बैठने से करीब 15 फीट लंबा गड्ढा हो गया है। देर रात हुए इस गड्ढे में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) से गुजर रही कार के क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली है।

पढ़ें :- UP News: क्रिकेट खेलते समय बेहोश होकर गिरा छात्र और थम गईं सांसे

फिलहाल यूपीडा (UPDA) की ओर से गड्ढे को रातों- रात ठीक कर दिया गया, लेकिन इसको लेकर यूपी कांग्रेस ने ट्वीट कर सरकार को घेर लिया है। कांग्रेस ने लिखा है कि सरकार के भ्रष्टाचार का इससे बड़ा साक्ष्य क्या होगा? 22 हजार करोड़ रुपये की लागत से बने 340 KM लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway)  का लोकार्पण 16 नवंबर 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सुल्तानपुर में कूरेभार के अरवल कीरी स्थित एयर स्ट्रिप से किया था। इस प्रोजेक्ट से जनपद लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर को जोड़ा गया था।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) पर आपातकालीन स्थिति में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों के लैंडिंग/टेकऑफ भी कर सकते हैं। इसके लिए सुल्तानपुर में 3.2 किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी का निर्माण भी हुआ है। दो दिनों से हो रही लगातार बरसात के चलते इस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे में हलियापुर के पास अचानक सड़क धंस गयी और लगभग 15 फ़ीट का गड्ढा हो गया।

इसे रातों-रात यूपीडा (UPDA)ने भरकर सही कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस गड्ढे के कारण कई कार भी क्षतिग्रस्त हुई, लेकिन किसी बड़े हादसे से लोग बच गए। इस मामले में कांग्रेस ने ट्वीट करके लिखा है, ‘हाल-फिलहाल ही बना पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Purvanchal Expressway)  अभी दो बरसात भी नहीं देख पाया कि टूटकर धंस गया।।

पढ़ें :- उपचुनाव के नतीजे से पहले ईवीएम का मामला उठा, अखिलेश यादव ने साधा निशाना
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...