1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News : सीएम योगी बोले- भाजपा सरकार ने जरूरत का हर सामान किया फ्री, गोरखपुर को दी 2,604 करोड़ सौगात

UP News : सीएम योगी बोले- भाजपा सरकार ने जरूरत का हर सामान किया फ्री, गोरखपुर को दी 2,604 करोड़ सौगात

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को गोरखुपर जिले को विकास के साथ हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर की सौगात दी। साथ ही बाढ़ बचाव, पेयजल समेत 2,604 करोड़ रुपये लागत की 727 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

गोरखपुर। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को गोरखुपर जिले को विकास के साथ हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर की सौगात दी। साथ ही बाढ़ बचाव, पेयजल समेत 2,604 करोड़ रुपये लागत की 727 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

पढ़ें :- Major Dhyan Chand Mission : राजकीय महाविद्यालयों में खेल इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करेगी योगी सरकार

गोरखपुर जिले में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए सात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) पर हेल्थ एटीएम का भी लोकार्पण किया। कार्यक्रम का आयोजन रामगढ़ताल क्षेत्र स्थित महंत दिग्विजयनाथ पार्क में किया गया। इस दौरान योगी जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि भारत में खुशहाली है, यहां हर योजना हर घर तक पहुंच रहा है। वहीं पाकिस्तान में लोग दो रोटी के लिए मर रहे हैं। यहां फ्री में राशन, फ्री में दवा और इलाज, फ्री में वैक्सीन मिला। भाजपा सरकार ने जरूरत का हर सामान फ्री रखा है। यूपी के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज दिया। यूपी के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज दिया। हमने किसी जिले से कुछ छीना नहीं है। वहीं बसपा, सपा की सरकार होती तो गोरखपुर का बीआरडी कहीं और चला जाता।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक तरफ जहां भारत से अलग हुआ पाकिस्तान अपने कर्मों की सजा भुगत रहा है। उसके नागरिक भूख से मर रहे हैं। वहां एक किलो आटा के लिए छीना झपटी मची हुई है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के लोग पाकिस्तान के साथ नहीं रहना चाहते हैं। वहां के लोग मांग कर रहे हैं पीओके का विलय भारत में हो जाए। वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक नई यात्रा की ओर आगे बढ़ चुका है। आज दुनिया में जब भी कोई संकट आता है तो पूरा विश्व आशा भरी निगाहों से भारत की तरफ देखता है।

बता दें कि चार जून को सीएम ने भटहट सीएचसी पर कार्यक्रम में भटहट समेत सहजनवां, पाली, हरनही व बांसगांव सीएचसी पर पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीकू) का लोकार्पण किया था। इसके पहले छह मार्च को उन्होंने जंगल कौड़िया और खुटहन सीएचसी को पीकू की सौगात दी थी।

पढ़ें :- Rajya Sabha Elections 2024 : यूपी में 10 राज्यसभा सीटों पर मतदान जारी, योगी ने भाजपा प्रत्याशियों की विजय हेतु हार्दिक मंगलकामनाएं की

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...