HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: डीजीपी बोले-प्रदेश में हालात पूरी तरह सामान्य, संवेदनशील जगहों पर रख रहे हैं नजर

UP News: डीजीपी बोले-प्रदेश में हालात पूरी तरह सामान्य, संवेदनशील जगहों पर रख रहे हैं नजर

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश में पुलिस अलर्ट है। संवेदनशील जगहों पर पुलिस की पेट्रोलिंग भी जारी है। मंगलवार को प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि, कानून—व्यवस्था पूरी तरह से मुस्तैद है। कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP News:  नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश में पुलिस अलर्ट है। संवेदनशील जगहों पर पुलिस की पेट्रोलिंग भी जारी है। मंगलवार को प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि, कानून—व्यवस्था पूरी तरह से मुस्तैद है। कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

पढ़ें :- जनता बोल रही है कि इतनी परीक्षा रद्द करने से अच्छा, रद्द कर दी जाए भाजपा सरकार : अखिलेश यादव

उन्होंने आगे ककहा कि, CAA की संभावना व्यक्त की जा रही थी। इसको लेकर हमने वृहद तैयारी की थी। इससे जुड़े सभी स्टेक होल्डर्स जैसे धार्मिक नेता, पीस कमेटी, डिजिटल वालंटियर्स और सिविल डिफेंस के लोगों से लगातार वार्ता चल रही थी।

इसके साथ ही कहा कि, मैं फिर से स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि सीएए एक ऐसा कानून है जिससे किसी की नागरिकता नहीं जाएगी बल्कि ये नागरिकता देने का कानून है। इसका लाभ उन लोगों को मिलेगा जो कि हमारे पड़ोसी देशों से धार्मिक कारणों से परेशान होकर यहां आए हैं। ऐसे लोगों की संख्या भी बहुत कम है।

उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक नेताओं ने अधिसूचना जारी होने के बाद सकारात्मक टिप्पणी की है और हम लोग ऐहतियात बरत रहे हैं। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 179 कंपनी पीएसी और 100 कंपनी सीएपीएफ तैनात की गई है। लगातार निगरानी की जा रही हैं।

 

पढ़ें :- UP News : प्रेमिका के चक्कर में डिप्टी एसपी ने गंवाया पद, बना दिये गये सिपाही, जानें पूरा मामला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...