1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News : PAC के स्‍थापना दिवस पर CM योगी ने जवानों को किया सम्‍मानित, बोले- आपने हमेशा दिखाया पराक्रम

UP News : PAC के स्‍थापना दिवस पर CM योगी ने जवानों को किया सम्‍मानित, बोले- आपने हमेशा दिखाया पराक्रम

यूपी (UP)के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शनिवार को पीएसी स्थापना दिवस (Foundation day of PAC) के मौके पर राजधानी लखनऊ स्थित पीएससी परिसर में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने बेहतरीन काम करने वाले जवानों को सम्मानित किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP)के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शनिवार को पीएसी स्थापना दिवस (Foundation day of PAC) के मौके पर राजधानी लखनऊ स्थित पीएससी परिसर में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने बेहतरीन काम करने वाले जवानों को सम्मानित किया।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

सीएम योगी (CM Yogi) ने अपने भाषण में कहा कि पीएससी के जवान अपने शौर्य बल के लिए जाने जाते हैं। उन्‍होंने कहा कि जब देश की संसद पर आतंकी हमला हुआ था तब यूपी पीएसी की जवानों ने पराक्रम का परिचय दिया था। अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि पर हुए हमले पर भी यूपी पीएससी ने जिस तरह काम किया वह उनके शौर्य का प्रदर्शन था। उन्‍होंने कहा कि PAC बल को और अधिक दक्ष एवं आधुनिक बनाने का कार्य हो रहा है। इसी कड़ी में बल के बजट में वृद्धि भी की गई है।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

उत्तर प्रदेश पीएसी बल ने प्रदेश में ही नहीं, बल्कि देश के विभिन्न राज्यों में आंतरिक सुरक्षा की विभिन्न चुनौतियों का सामना करने के लिए सदैव तत्पर होकर कार्य किया है। पीएसी की जो 46 कंपनियां समाप्त कर दी गई थीं, उन्हें पुनर्जीवित कर बहाल किया गया है। 10 अतिरिक्त कंपनियां भी गठित हुई हैं। सीएम योगी ने कहा कि प्रोन्नति की प्रक्रिया को और बेहतर बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। प्रथम चरण में 534 कुशल खिलाड़ियों की भर्ती की स्वीकृति यूपी सरकार ने दी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...