1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News : यूपी में प्रदूषण से जंग तेज और सुहाना होगा सफर, परिवहन विभाग संचालित करने जा रहा है 185 इलेक्ट्रिक बसें

UP News : यूपी में प्रदूषण से जंग तेज और सुहाना होगा सफर, परिवहन विभाग संचालित करने जा रहा है 185 इलेक्ट्रिक बसें

यूपी परिवहन विभाग(UP Transport Department) पर्यावरण सुरक्षा (Environmental Protection) को ध्यान रखते हुए यात्रियों को और बेहतर सुविधाएं देने के लिए इलेक्ट्रिक बसों के अपने बेड़े को बढ़ा रहा है। लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के 14 शहरों में 525 प्रदूषणमुक्त इलेक्ट्रिक बसों का संचालन (Operation of Pollution Free Electric Buses) शुरू हो चुका है। जल्द ही बेड़े में और 185 बसें शामिल की जाएंगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। यूपी परिवहन विभाग(UP Transport Department) पर्यावरण सुरक्षा (Environmental Protection) को ध्यान रखते हुए यात्रियों को और बेहतर सुविधाएं देने के लिए इलेक्ट्रिक बसों के अपने बेड़े को बढ़ा रहा है। लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के 14 शहरों में 525 प्रदूषणमुक्त इलेक्ट्रिक बसों का संचालन (Operation of Pollution Free Electric Buses) शुरू हो चुका है। जल्द ही बेड़े में और 185 बसें शामिल की जाएंगी।

पढ़ें :- UP News: इटावा में मिट्टी का टीला ढहने से चपेट में आए तीन बच्चों की मौत, सीएम ने जताया दुख

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के आदेश पर तेजी से काम हो रहा है। कुल सात सौ से अधिक इलेक्ट्रिक बसों को बेड़े में शामिल करने का लक्ष्य था। इनमें से 525 बसें शामिल हो चुकी हैं। पीएमआई इलेक्ट्रो निदेशक मानवी जैन (PMI Electro Director Manvi Jain) ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने गत दिवस 42 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई, जिसमें 34 बसें लखनऊ के हिस्से में आईं और आठ कानपुर रवाना की गईं। जल्द ही और 185 ई बसें की सप्लाई कर दी जाएगी। इसके बाद प्रदेश में रोजाना 50 हजार यात्री ई बसों से सफर कर सकेंगे। फिलहाल लखनऊ में ई बसों से हर दिन तेरह हजार यात्री सफर कर रहे हैं।

लखनऊ को मिलेंगी और 200 सिटी बस

लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट (Lucknow City Transport) के एमडी (MD) पल्लव बोस (Pallav Bose) ने बताया कि सिटी बसों (City Buses) का बेड़ा बढ़ाने की तैयारी है। इसके तहत 200 और सिटी बसें (City Buses) चलाने की कवायद शुरू कर दी गई है। ये बसें अनुबंध पर चलाई जाएंगी। इसके लिए अगले महीने टेंडर प्रक्रिया शुरू होगी।

पढ़ें :- UP News: यूपी सरकार ने बदला SIT का नाम, जानिए नया नाम

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...