1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Weather: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट,राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में हो रही भारी बारिश

UP Weather: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट,राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में हो रही भारी बारिश

देश के कई हिस्सो में बारिश के कारण लोगों की हालत खराब होती जा रही है। कई राज्यों में बारिश के कारण बाढ़ आ गई हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश में फिलहाल बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Weather: देश के कई हिस्सो में बारिश के कारण लोगों की हालत खराब होती जा रही है। कई राज्यों में बारिश के कारण बाढ़ आ गई हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश में फिलहाल बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है। उत्तर प्रदेश में अब झमाझम बारिश का दौर शुरू हो चुका है। रुक-रुक कर अलग-अलग जिलों में बारिश की खबरें आ रही हैं। कहीं भारी बारिश तो कहीं सामान्य बारिश हो रही है लेकिन हो रही बारिश से लोगों को जहां गर्मी से निजात मिली है।

पढ़ें :- Up weather : यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, अगले पांच दिन तक एक्टिव रहेगा मानसून

मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि शुक्रवार को शामली, बागपत, बुलंदशहर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी में जोरदार बारिश होगी। इसके अलावा बांदा, फतेहपुर, औरैया, कौशांबी,  गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, आजमगढ़, कानपुर देहात, कानपुर नगर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, संत, रविदास नगर, प्रतापगढ़, चित्रकूट, सुल्तानपुर, अयोध्या,  प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, जालौन, हमीरपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, बस्ती, जालौन और अंबेडकर नगर सहित 38 जिलों में बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

यूपी में पिछले एक महीने में 20 फीसदी भी बारिश नहीं हुई है. यही वजह है कि यूपी के किसान काफी परेशान हैं. खास तौर पर वो किसान जो धान की खेती करते हैं. धान को ज्यादा पानी की जरूरत होती है लेकिन बारिश ना होने से धान की खेती बुरी तरह प्रभावित हो रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...