1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Upendra Nath Paswan jeevan Parichay : शिक्षक उपेंद्रनाथ पासवान विरोधियों का चक्रव्यूह तोड़ बने गुरु, पहुंचे सूबे की सबसे बड़ी पंचायत

Upendra Nath Paswan jeevan Parichay : शिक्षक उपेंद्रनाथ पासवान विरोधियों का चक्रव्यूह तोड़ बने गुरु, पहुंचे सूबे की सबसे बड़ी पंचायत

Upendra Nath Paswan jeevan Parichay : यूपी में कानपुर नगर (Kanpur Nagar) के निर्वाचन क्षेत्र- 218, घाटमपुर विधानसभा सीट (Constituency- 218, Ghatampur Assembly seat) पर 2020 में हुए उपचुनाव में शिक्षक उपेंद्रनाथ पासवान बीजेपी के टिकट पर सभी विरोधी प्रत्यशियों के चक्रव्यूह तोड़ते हुए जीत दर्ज की। उपचुनाव में भाजपा की विरासत (BJP's Legacy) को आगे ले जाने में उपेंद्रनाथ पासवान (Upendra Nath Paswan) पार्टी के उम्मीदों पर शत-प्रतिशत खरे उतरे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Upendra Nath Paswan jeevan Parichay : यूपी में कानपुर नगर (Kanpur Nagar) के निर्वाचन क्षेत्र- 218, घाटमपुर विधानसभा सीट (Constituency- 218, Ghatampur Assembly seat) पर 2020 में हुए उपचुनाव में शिक्षक उपेंद्रनाथ पासवान बीजेपी के टिकट पर सभी विरोधी प्रत्यशियों के चक्रव्यूह तोड़ते हुए जीत दर्ज की। उपचुनाव में भाजपा की विरासत (BJP’s Legacy) को आगे ले जाने में उपेंद्रनाथ पासवान (Upendra Nath Paswan) पार्टी के उम्मीदों पर शत-प्रतिशत खरे उतरे। बताते चले कि भाजपा की कद्दावर नेत्री व पूर्व कैबिनेट मंत्री कमलारानी वरुण (Former cabinet minister Kamalrani Varun) के निधन के बाद रिक्त हुई इस सीट को पुनः अपने कब्जे में लेने की लिए भाजपा (BJP) ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था।

पढ़ें :- Anurag Singh jeevan parichay : अनुराग सिंह ने RSS स्वयं सेवक से बीजेपी विधायक बनने का ऐसे तय किया सफर

ये है पूरा सफरनामा

नाम- उपेन्द्र नाथ पासवान
निर्वाचन क्षेत्र – 218, घाटमपुर
जिला – कानपुर नगर,
दल – भारतीय जनता पार्टी
पिता का नाम- राम विशाल
जन्‍म तिथि- 20 मई, 1980
जन्‍म स्थान- ग्राम- मलाका, पोस्ट- ढकौली, जिला फतेहपुर
धर्म- हिन्दू
जाति- अनुसूचित जाति, (पासी)
शिक्षा- स्नातकोत्तर, बीएड
विवाह तिथि- 08 दिसम्बर, 2004
पत्‍नी का नाम- आरती देवी पासवान
सन्तान- दो पुत्र
व्‍यवसाय- अध्यापन
मुख्यावास- 73 छबीले पुरवा, जाजमऊ, कानपुर नगर

उपचुनाव में घर-घर तक हर मतदाताओं में बीजेपी ने अपनी छाप छोड़ने में कोई कसर नही छोड़ी

इस बात का अंदाजा ऐसे ही लगाया जा सकता है कि यूपी के सीएम योगी ऐसे लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या भी यहां चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। शहर की दोनो मंत्रियों नीलिमा कटियार व महाना ने भी अपनी पूरी गणित लगा दी थी। घाटमपुर उपचुनाव में किसी भी चूक की कोई गुंजाइश न रह जाए इसके लिए प्रत्येक बूथ से लेकर घर-घर तक हर मतदाताओं में अपनी छाप छोड़ने में कोई कसर नही छोड़ी । इसकी कमान को डिप्टी सीएम को बतौर पर प्रभारी सौपी थी।

पढ़ें :- Rajni Tiwari jeevan parichay : मोदी लहर में रजनी तिवारी ने इस सीट पर फहराया भाजपा का झंडा, मारी हैट्रिक

राजनीतिक योगदान

नवम्बर 2020 – 17वीं विधान सभा के उप चुनाव में प्रथम बार निर्वाचित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...