1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड सरकार ने आपदा में मृत लोगों के परिवारों को देगी चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद

उत्तराखंड सरकार ने आपदा में मृत लोगों के परिवारों को देगी चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद

By शिव मौर्या 
Updated Date

चमोली। उत्तराखंड के चमोली जिले के रैनी में ग्लेशियर फटने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। अभी तक 100 से ज्यादा लोगों का पता नहीं चल सका है। रात होने के कारण राहत और बचाव कार्य में भी परेशानी हो रही है। पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पूरी स्थिति का जायजा लेने में जुटे हुए हैं। इस बीच उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रातव ने आपदा में मृतकों के परिवार को आर्थिक मदद देने की घो​षणा की है। उत्तराखंड सरकार की तरफ से मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की है।

पढ़ें :- IILM 17th Academy Convocation 2022 : प्रो. मनोज दीक्षित ने मेधावियों को दिया मंत्र 'पढ़ें, कमाएं और लौटाऐं'

इसके साथ ही उत्तराखंड सरकार की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि, आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो कृपया आपदा परिचालन केंद्र के नंबर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें। वहीं, सीएम ने लोगों से अपील की है कि कृपया घटना के बारे में पुराने वीडियो से अफवाह न फैलाएं।

सीएम ने चमोली का दौरा किया। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, आप सभी धैर्य बनाए रखें। लोगों की मदद के लिए जो भी जरूरी कदम हैं वो सरकार उठा रही है। वहीं, श्रीनगर जल विद्युत परियोजना को झील का पानी कम करने के निर्देश जारी किए गए हैं। ताकि अलकनंदा का जल स्तर बढ़ने पर अतिरिक्त पानी छोड़ने में दिक्कत न हो। चमोली के पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि काफी नुकसान की सूचना आ रही है। लेकिन अभी स्थिति स्पष्ट नहीं। टीम मौके पर जा रही है, उसके बाद ही नुकसान की स्थिति स्पष्ट होगी।

 

पढ़ें :- CBI का चाइल्ड पोर्न के खिलाफ 'ऑपरेशन मेघचक्र', 20 राज्यों में 56 ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...