1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips : किराए के मकान के लिए ध्यान रखें ये बातें,नजरअंदाज नहीं करना चाहिए

Vastu Tips : किराए के मकान के लिए ध्यान रखें ये बातें,नजरअंदाज नहीं करना चाहिए

सबके पास अपना मकान नहीं होता है। बड़े शहरों में रोजगार के लिए या अन्य जरूरतों के लिए जब रहना पड़ता है तब किराए का मकान लेला पड़ता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips : सबके पास अपना मकान नहीं होता है। बड़े शहरों में रोजगार के लिए या अन्य जरूरतों के लिए जब रहना पड़ता है तब किराए का मकान लेला पड़ता है। ऐस वक्त में भी वास्तु शास्त्र से जुड़ी बातों को कभी भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। मकान में रहने पर उन्न्ति होती रहे इसके लिए वास्तु से जुड़े टिप्स बहुत कारगर होते है।
कई बार नए मकान में नकारात्मकता का सामना करना पड़ता है तो इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है। आइये जानते है कुछ वास्तु टिप्स जो नए मकान में शिफट करते वक्त ध्यान में रखना चाहिए।

पढ़ें :- Good luck: घर में इस दिशा में चीजों को रखने से पड़ता है ग्रहो का बुरा प्रभाव, दुर्भाग्य से बचने के लिए तुंरत हटाएं ये चीजें

1.दक्षिण-पश्चिम दिशा में ज्यादातर ऐसा समान रखना चाहिए, जो कभी-कभी इस्तेमाल होता है। अगर घर में कोई भारी सामान है तो उसे दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए।

2.नया मकान अच्छी रोशनी वाला होना चाहिए। इससे किसी भी तरह की नकारात्मक शक्ति का सामना नहीं करना पड़ता और आर्थिक स्थिति में भी सुधार देखने को मिलता है।

3.आस-पास ज्यादा आवाज होने से मानसिक स्थिति थोड़ी डगमगा सकती है। मोबाइल टॉवर या बिजली का खंभा भी नहीं होना चाहिए। ये दोनों ही ऊर्जा के प्रवाह को रोकते हैं।

पढ़ें :- Vastu Tips : पीपल के पत्ते किस्मत जगा सकते हैं , करें ये वास्तु उपाय
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...