HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. VinFast Vietnamese e car manufacturer :  VinFast की भारत में हुई एंट्री , सीएम स्टालिन ने EV फैक्ट्री की रखी आधारशिला

VinFast Vietnamese e car manufacturer :  VinFast की भारत में हुई एंट्री , सीएम स्टालिन ने EV फैक्ट्री की रखी आधारशिला

वियतनामी इलेक्ट्रिक कार निर्माता, विनफ़ास्ट ने टेस्ला और चीनी कंपनी BYD को पीछे छोड़ते हुए तमिलनाडु राज्य में अपने पहले एकीकृत इलेक्ट्रिक वाहन (EV) विनिर्माण संयंत्र का निर्माण शुरू कर दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

VinFast Vietnamese e car manufacturer : वियतनामी इलेक्ट्रिक कार निर्माता, विनफ़ास्ट ने टेस्ला और चीनी कंपनी BYD को पीछे छोड़ते हुए तमिलनाडु राज्य में अपने पहले एकीकृत इलेक्ट्रिक वाहन (EV) विनिर्माण संयंत्र का निर्माण शुरू कर दिया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने तूतीकोरिन में वियतनाम के विनफास्ट समूह के इलेक्ट्रिक वाहन (EV) निर्माण प्लांट के पहले चरण की आधारशिला रखी। यह कंपनी की भारतीय बाजार में आधिकारिक प्रवेश की शुरुआत है।

पढ़ें :- Driverless taxi : वुहान में हो रहा चालक रहित टैक्सियों का परीक्षण , रोबोट टैक्सियों के लिए परीक्षण क्षेत्र निर्धारित किए

विनफास्ट ने तमिलनाडु के राज्य उद्योग संवर्धन निगम (एसआईपीसीओटी) की औद्योगिक संपत्ति के भीतर 400 एकड़ के विशाल इलेक्ट्रिक वाहन संयंत्र के निर्माण की शुरुआत करते हुए, राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। समारोह में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. की उपस्थिति देखी गई। स्टालिन और उद्योग मंत्री डॉ. टी.आर.बी. राजा, अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारी समारोह में उपस्थित रहे।

VinFast पहले चरण में 5 साल के लिए EV प्लांट पर 4000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। बता दें कि विनफास्ट इसके लिए 16 हजार करोड़ रुपये का कुल निवेश कर रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...