1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. VIRAL VIDEO: विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए 132 फुट बर्फीले पानी में शख्स ने लगा दी छलांग

VIRAL VIDEO: विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए 132 फुट बर्फीले पानी में शख्स ने लगा दी छलांग

हाल ही में एक आदमी ने 132 फुट बर्फीले पानी में छलांग लगा दी और इस प्रक्रिया में एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया! कूदने वाले की पहचान केन स्टॉर्नस के रूप में की गई है, जो सोशल मीडिया में एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं, उन्होंने 132 फीट (लगभग 40 मीटर) ठंडे पानी में सफलतापूर्वक छलांग लगाकर और जीवित बाहर निकलकर असंभव लगने वाली उपलब्धि हासिल की है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

New world record by jumping into icy water: हाल ही में एक आदमी ने 132 फुट बर्फीले पानी में छलांग लगा दी और इस प्रक्रिया में एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया! कूदने वाले की पहचान केन स्टॉर्नस के रूप में की गई है, जो सोशल मीडिया में एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं, उन्होंने 132 फीट (लगभग 40 मीटर) ठंडे पानी में सफलतापूर्वक छलांग लगाकर और जीवित बाहर निकलकर असंभव लगने वाली उपलब्धि हासिल की है।

पढ़ें :- Viral video: जब बिना ड्राइवर के जम्मू से पंजाब पहुंच गई मालगाड़ी, रेलवे में मचा हड़कंप

बाद में उन्होंने इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट किया जो वायरल हो गया है। लोकप्रिय नॉर्वेजियन साहसी ने कैप्शन में लिखा, “नया विश्व रिकॉर्ड! 40.5 मी / 132 फीट। एक बार फिर हम डेथडाइव विश्व रिकॉर्ड को वापस नॉर्वे ले जाते हैं जहां यह है। यह तो पागलपन था!” स्टॉर्नस ने उस टीम को भी धन्यवाद दिया जिसने उन्हें यह उपलब्धि हासिल करने में मदद की। उन्होंने कैप्शन में आगे लिखा, “ऐसा करने के लिए नॉर्डफजॉर्डैक्टिव को धन्यवाद, आप लोगों के बिना यह अभी भी मेरे दिमाग में एक विचार ही बनकर रह जाएगा।”

केन स्टॉर्नस ने बेहद ठंडे तापमान और संभावित जीवन-घातक जोखिमों को चुनौती देते हुए दिल थाम देने वाली छलांग लगाई। महज तीन दिन पहले अपलोड की गई केन स्टोर्न्स की पोस्ट को अब तक 3,037,436 लाइक्स मिल चुके हैं। और नेटिज़न्स उत्साहवर्धक टिप्पणियाँ लेकर आए हैं।


“क्या पहले पत्थर फेंकने से कूदने पर कम दर्द होता है?” एक उपयोगकर्ता ने पूछा और दूसरे ने उत्तर दिया, “यदि आप पानी की सतह को तोड़ने के लिए चट्टान नहीं फेंकते हैं तो यह उस ऊँचाई से कंक्रीट के फर्श पर कूदने जैसा है, पुलों से कूदने वाली अधिकांश आत्महत्याएँ इसी कारण प्रभाव से मरती हैं।” “क्या तुम्हें चट्टान वापस मिल गई?” एक अन्य उपयोगकर्ता ने अपनी टिप्पणी में पूछा। एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा, “सबसे कठिन पानी में भी।” एक अन्य उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “वास्तव में सोचा था कि आप ऐसा करते हुए मर जाएंगे, उसके बड़े नट्स ने प्रभाव को नरम कर दिया होगा।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...