1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड में शोक की लहर : ‘कहो ना प्यार है’, ‘कोई मिल गया’ दर्जनों गीत लिखने वाले मशहूर गीतकार का निधन

बॉलीवुड में शोक की लहर : ‘कहो ना प्यार है’, ‘कोई मिल गया’ दर्जनों गीत लिखने वाले मशहूर गीतकार का निधन

बॉलीवुड मशहूर गीतकार इब्राहिम अश्क का बीते रविवार को निधन हो गया है। वह कोरोना वायरस के साथ ही वह निमोनिया से पीड़ित थे। 70 वर्षीय इब्राहिम अश्क ने मुंबई में अंतिम सांस ली। उनकी बेटी मुस्सफा ने उनके निधन की पुष्टि की है। बेटी ने बताया कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। शनिवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनके कोरोना से संक्रमित होने के बारे में पता चला। डॉक्टर्स ने बताया कि निमोनिया भी हो जाने की वजह से उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। बॉलीवुड मशहूर गीतकार इब्राहिम अश्क (Ibrahim Ashq)  का बीते रविवार को निधन हो गया है। वह कोरोना वायरस (Corona Virus) के साथ ही वह निमोनिया से पीड़ित थे। 70 वर्षीय इब्राहिम अश्क (Ibrahim Ashq)   ने मुंबई में अंतिम सांस ली। उनकी बेटी मुस्सफा ने उनके निधन की पुष्टि की है। बेटी ने बताया कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। शनिवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनके कोरोना से संक्रमित होने के बारे में पता चला। डॉक्टर्स ने बताया कि निमोनिया भी हो जाने की वजह से उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी।

पढ़ें :- Drishyam : फिल्म 'दृश्यम' को लेकर फैंस के बीच छिड़ी जंग, निर्देशक ने दी ये प्रतिक्रिया

इब्राहिम अश्क (Ibrahim Ashq)  की बेटी ने बताया कि उनका निधन रविवार की शाम 4 बजे हुआ है। सोमवार को उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। इब्राहिम अश्क (Ibrahim Ashq)   अपने पीछे पत्नी और 3 बेटियों को छोड़ गए हैं।

जानें इब्राहिम अश्क का जन्म और कहां हुई पढ़ाई?

इब्राहिम अश्क (Ibrahim Ashq)  का जन्म मध्य प्रदेश के मंदसौर के मुल्तानपुरा में हुआ। वह हिन्दी और उर्दू में कविता लिखते थे। वह एक पत्रकार भी रह चुके थे। उनका पूरा नाम इब्राहिम खान गौरी था। बाद में उन्होंने अपने नाम के आगे अश्क जोड़ा। इब्राहिम अश्क (Ibrahim Ashq)   की शुरुआती पढ़ाई उज्जैन के बंदनगर से हुई। इंदौर विश्वविद्यालय (Indore University) से उन्होंने ग्रेजुएशन और मास्टर्स की डिग्री ली।

इब्राहिम अश्क इन फिल्मों के लिए लिखे गाने

पढ़ें :- "लापता लेडीज" के शो में शहर के सभी दिग्गज सिनेमाघर में जुटे, रवि किशन ने साझा की फिल्म की स्टोरी

इब्राहिम अश्क (Ibrahim Ashq)  ने इंदौर में 4 साल तक पत्रकार के रूप में काम किया। बॉलीवुड में उन्होंने ‘कहो ना प्यार है’, ‘कोई मिल गया’, ‘जानशीन’, ‘ऐतबार’, ‘आप मुझे अच्छे लगने लगे’, ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ और ‘धुंध’ के लिए गाने लिए लिखे। ‘कहो ना प्यार है’ का टाइटल ट्रैक, गाना ‘ना तुम जानो ना हम’ उन्होंने ही लिखे थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...