1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Weather : यूपी में दो दिनों तक चक्रवात मिचौंग का दिखेगा असर, फिर 11 दिसंबर को बदलेगा मौसम

Weather : यूपी में दो दिनों तक चक्रवात मिचौंग का दिखेगा असर, फिर 11 दिसंबर को बदलेगा मौसम

चक्रवात तूफान मिचौंग (Cyclone Michong) मंगलवार की दोपहर में दक्षिणी आंध्रप्रदेश (Southern Andhra Pradesh) के तट को पार कर गया। इसके उत्तर की ओर बढ़ने का असर बुधवार और बृहस्पतिवार को प्रदेश के विंध्य क्षेत्र व आसपास और दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश (South-Eastern Uttar Pradesh)को प्रभावित करने के पूरे आसार हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। चक्रवात तूफान मिचौंग (Cyclone Michong) मंगलवार की दोपहर में दक्षिणी आंध्रप्रदेश (Southern Andhra Pradesh) के तट को पार कर गया। इसके उत्तर की ओर बढ़ने का असर बुधवार और बृहस्पतिवार को प्रदेश के विंध्य क्षेत्र व आसपास और दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश (South-Eastern Uttar Pradesh) को प्रभावित करने के पूरे आसार हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र (Zonal Meteorological Center) के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह (Senior Meteorologist Atul Kumar Singh) के मुताबिक, छह और सात दिसंबर हल्की से मध्यम बारिश प्रभावित इलाकों में हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। पश्चिमी यूपी (Western UP) में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। सात दिसंबर के बाद मौसम शुष्क रहेगा।

पढ़ें :- Weather U-turn : यूपी के कुछ इलाकों में हुई बूंदाबांदी, पश्चिमी यूपी में ओलवृष्टि की चेतावनी

मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक, सात दिसंबर से 10 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन फिर 11 दिसंबर से एक पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) सक्रिय होने से मौसम बदलेगा।

सामान्य रहा मौसम, कोई बड़ा बदलाव नहीं

मंगलवार को मौसम प्रदेश में सामान्य रहा। एक या दो स्थानों पर मध्यम व हल्का कोहरा छाया रहा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh) में भी कहीं-कहीं हल्का कोहरा रहा। अधिकतम तापमान वाराणसी में 30 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस बरेली में दर्ज किया गया।

पढ़ें :- UP Rainfall Alert : आंधी-बारिश से बदलेगा मौसम का मिजाज, यूपी समेत इन राज्यों में ओले गिरने का अलर्ट जारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...