1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दिल्ली-एनसीआर में अचानक मौसम का मिजाज बदला, तेज हवा के साथ झमाझम बारिश शुरू

दिल्ली-एनसीआर में अचानक मौसम का मिजाज बदला, तेज हवा के साथ झमाझम बारिश शुरू

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह 11 बजे के बाद अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है। इसके साथ ही दिन में ही काले बादल छा गए है। साथ ही तेज हवा के साथ ही झमाझम बारिश भी शुरू हो गई है, जिससे उमस व गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली, गाजियाबाद समेत नोएडा के अन्य इलाकों में भी बेहद तेज हवाएं चलने व बारिश से राहगीरों को भी परेशानी हो रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह 11 बजे के बाद अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है। इसके साथ ही दिन में ही काले बादल छा गए है। साथ ही तेज हवा के साथ ही झमाझम बारिश भी शुरू हो गई है, जिससे उमस व गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली, गाजियाबाद समेत नोएडा के अन्य इलाकों में भी बेहद तेज हवाएं चलने व बारिश से राहगीरों को भी परेशानी हो रही है।

पढ़ें :- Amit Shah's Lucknow visit: पूर्व सीएम कल्याण सिंह सिंह से मिलने पीजीआई पहुंचे अमित शाह

मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो घंटों के अंदर बादलों की गरज के साथ दिल्ली-एनसीआर (लोनी-देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला), गोहाना, गन्नौर, सोनीपत(हरियाणा), बड़ौत, बागपत, खेखड़ा, हस्तिनापुर, खतौली में हल्की से लेकर तेज बारिश तक होगी।

पढ़ें :- Akhilesh Yadav, बोले- 2022 में भाजपा की गेंद यूपी के स्टेडियम से पार भेजेंगे युवा

दिल्ली  में  बीते 19 सालों में सबसे देरी से मानसून ने दी दस्तक

पिछले कई दिनों से रूठे हुए मानसून का मौन मंगलवार को टूट गया। सुबह से रुक-रुक हुई झमाझम बारिश ने लोगों को तपती गर्मी से राहत दिलाई। यह बीते 19 सालों में पहली बार है जब मानसून इतनी देरी से दिल्ली पहुंचा है। इससे पहले वर्ष 2002 में 19 जुलाई को मानसून ने दस्तक दी थी। अगले 24 घंटों में भी बारिश को लेकर यलो अलर्ट है और तेज बारिश की संभावना है।

पिछले चार दिनों से बंगाल की खाड़ी से निचले स्तर पर हवाएं चल रही थी। इस वजह से नम हवाओं के साथ दक्षिण-पश्चिचम मानसून की उत्तरप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में बारिश को लकेर स्थितियां बनी हुई थी। लेकिन, पड़ोसी राज्यों में बारिश होने के बाद भी दिल्ली वासियों को बारिश को लेकर इंतजार करना पड़ रहा था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...