1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Weather Update : Delhi-NCR के मौसम में अचानक बदलाव, आसमान में पसरी धूल की चादर

Weather Update : Delhi-NCR के मौसम में अचानक बदलाव, आसमान में पसरी धूल की चादर

दिल्ली- एनसीआर (Delhi-NCR) में में पड़ रही गर्मी के बीच मंगलवार सुबह मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला। दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में धूलभरी हवाएं चली और पूरे आसमान में धूल की चादर दिखाई दी। धूल की वजह से विजिबिलिटी भी कम रही।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली- एनसीआर (Delhi-NCR) में में पड़ रही गर्मी के बीच मंगलवार सुबह मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला। दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में धूलभरी हवाएं चली और पूरे आसमान में धूल की चादर दिखाई दी। धूल की वजह से विजिबिलिटी भी कम रही।

पढ़ें :- दिल्ली-एनसीआर में अचानक बदला मौसम, दिल्ली में बूंदाबांदी शुरू, NCR में तेज वर्षा की संभावना

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के कई इलाकों में सुबह से धूल की चादर छाई हुई है। कल रात से ही तेज हवाएं चल रही हैं। जिसके चलते आसमान में धूल की चादर देखी जा रही है। इससे आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) पर विजिबिलिटी 1100 मीटर तक कम हो गई है। पिछले पांच दिनों से लोगों को भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ा रहा था। इस दौरान कई इलाकों में ज्यादातर तापमान 40 डिग्री से ऊपर रहा। मौसम विभाग (Weather Department)  का कहना है कि आज और कल दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR)  के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। लेकिन इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं।

सोमवार को अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह से ही तेज धूप से लोग परेशान रहे। मौसम विभाग ने मंगलवार को हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है। हालांकि, बारिश होने के बावजूद भी दिल्ली वासियों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

वहीं, बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान 42 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक सोमवार को नजफगढ़ इलाका सबसे अधिक गर्म दर्ज किया गया, जहां अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री रहा। वहीं, नरेला इलाका का अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पढ़ें :- Delhi-NCR Weather : तेज हवाओं के साथ दिल्ली-एनसीआर में करवट लेगा मौसम, बूंदाबांदी के आसार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...