1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Weather Updates: कड़ाके की ठंड के बीच होगी बारिश, यूपी समेत इन राज्यों में अलर्ट

Weather Updates: कड़ाके की ठंड के बीच होगी बारिश, यूपी समेत इन राज्यों में अलर्ट

उत्तर प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में ​भीषण ठंड पड़ रही है। ठंड के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ठंड से फिलहाल राहत मिलने के आसार नहीं लग रहे हैं। इस बीच भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, हिमालय के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ने वाली है, जिससे मौसम के लिहाज से अगले कुछ दिन बेहद ही मुश्किल भरा हो सकता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

 Weather Updates: उत्तर प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में ​भीषण ठंड पड़ रही है। ठंड के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ठंड से फिलहाल राहत मिलने के आसार नहीं लग रहे हैं। इस बीच भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, हिमालय के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ने वाली है, जिससे मौसम के लिहाज से अगले कुछ दिन बेहद ही मुश्किल भरा हो सकता है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

IMD ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले 2-3 दिन के लिए कुछ राज्यों में लोगों को सर्दी (Weather Update) से थोड़ी निजात मिल सकती है तो वहीं अगले हफ्ते यानी बुधवार से अगले 5 दिन तक पहाड़ों पर भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

यूपी, बिहार समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने बारिश को लेकर भी पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड समेत 9 राज्यों में 15 जनवरी तक बारिश हो सकती है। इसके साथ ही सर्दी को लेकर भी अलर्ट जारी किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...