1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. West Bengal Assembly By-polls : बीजेपी ने स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी की , जानें कौन-कौन है शामिल?

West Bengal Assembly By-polls : बीजेपी ने स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी की , जानें कौन-कौन है शामिल?

भारतीय जनता पार्टी (BJP)ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनावों (West Bengal Assembly By-polls) के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में राज्‍य के नेताओं के अलावा दो केंद्रीय मंत्रियों स्मृति ईरानी और हरदीप पुरी को स्टार प्रचारक (Star Campaigners)  के रूप में स्‍थान दिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्‍ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP)ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनावों (West Bengal Assembly By-polls) के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में राज्‍य के नेताओं के अलावा दो केंद्रीय मंत्रियों स्मृति ईरानी और हरदीप पुरी को स्टार प्रचारक (Star Campaigners)  के रूप में स्‍थान दिया गया है।

पढ़ें :- अमेठी : BJP के Cyber Warriors की टीम तैयार, विरोधियों का इस तरह करेगी मुकाबला
Jai Ho India App Panchang

इसके अलावा शाहनवाज़ हुसैन और मनोज तिवारी भी इस सूची में शामिल हैं। सूची में पश्चिम बंगाल से जुड़े कुछ केंद्रीय मंत्री, सांसद और विधायक भी शामिल हैं। सूची में पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के अलावा अमिताव चक्रवर्ती, राहुल सिन्‍हा, स्‍वप्‍न दासगुप्‍ता, अनिर्बान गांगुली, देबश्री चौधरी, बाबुल सुप्रियो, डॉक्‍टर सुभाष सरकार, जॉन बारला, समिक भट्टाचार्य, रूपा गांगुली, अग्निमित्रा पॉल, शांतनु ठाकुर,लॉकेट चटर्जी, शाहनवाज हुसैन, स्‍मृति ईरानी, दिनेश त्रिवेदी, मनोज तिवारी और हरदीप पुरी शामिल हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनावों में प्रतिष्‍ठापूर्ण भवानीपुर सीट पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने बीजेपी ने अधिवक्ता प्रियंका टिबरीवाल (Priyanka Tibrewal) को उतारा है। बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चुनावों के बाद हुई हिंसा के मामले में प्रियंका याचिकाकर्ता हैं। प्रियंका ने 2020 में भी चुनाव एंटली से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गई थीं।

समसेरगंज से बीजेपी (BJP) ने मिलन घोष को उतारा है। जंगीपुर से उम्मीदवार सुजीत दास को उतारा है। भवानीपुर में ममता बनर्जी को घेरने के लिए बीजेपी की बड़ी रणनीति तैयार की है। बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह को भवानीपुर का ऑब्जर्वर बनाया गया है। अर्जुन सिंह के साथ सांसद सौमित्र खान और ज्योतिर्मय सिंह को बनाया है। भवानीपुर का इंचार्ज महामंत्री संजय सिंह को बनाया गया है। उनके साथ दो को इंचार्ज बनाया गया है। हर एक वार्ड के लिए बीजेपी (BJP)ने एक-एक विधायक को जिम्मेदारी दी है। एक्टर रुद्रनिल घोष को कैम्पेन कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है।

पढ़ें :- Bhawanipur by-election: प्रचार के दौरान भिड़े TMC और BJP कार्यकर्ता, दिलीप घोस के सुरक्षाकर्मी ने तानी बंदूक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...