1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने किया मंत्रिमंडल विस्तार, 43 TMC नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने किया मंत्रिमंडल विस्तार, 43 TMC नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आज 43 नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

By अनूप कुमार 
Updated Date

West Bengal Mamta Banerjee Expanded Cabinet 43 Tmc Leaders Sworn In As Minister

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आज 43 नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। ममता बनर्जी के मंत्रियों को सोमवार को राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सुबह 10.45 बजे थ्रोन हॉल में इन नए विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। इस दौरान राजभवन में कोविड गाइडलाइन्स को फॉलो किया गया। कार्यक्रम में सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं। सबसे खास बात यह है कि सीएम ममता बनर्जी के कैबिनेट में पुराने और नए चेहरों को भी शामिल किया गया है।

पढ़ें :- बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका:  मुकुल रॉय के बाद 25 विधायक तृणमूल कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

पश्चिम बंगाल सरकार के पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा को एक बार फिर से मंत्रिमंडल में जगह दी गई है। अमित मित्रा इस बार खराब स्वास्थ्य के कारण चुनाव नहीं लड़े थे। ऐसे में उन्हें इस बार फिर मंत्री बनाकर ममता बनर्जी ने उनपर बहुत बड़ा भरोसा जताया है। शपथ ग्रहण के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद भी मौजूद रहीं।

ममता बनर्जी ने अपने मंत्रिमंडल में आठ महिला मंत्रियों को भी शामिल किया है। इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी और पूर्व IPS हुमायूं कबीर समेत कई नए चेहरों को जगह मिली है।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद दोपहर बाद करीब तीन बजे राज्य मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा किया जा सकता है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में राज्य विधानसभा चुनाव में धमाकेदार जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को शपथ ली।

पढ़ें :- शर्मनाक घटना: महिला को पंचायत में नग्न कर पीटा फिर सोशल मीडिया पर वायरल की वीडियो

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X