HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. आयरलैंड में भारत के राजदूत ने पीएम मोदी पर ऐसा क्या कहा? कांग्रेस तुरंत बर्खास्तगी की मांग पर अड़ी

आयरलैंड में भारत के राजदूत ने पीएम मोदी पर ऐसा क्या कहा? कांग्रेस तुरंत बर्खास्तगी की मांग पर अड़ी

कांग्रेस पार्टी के मीडिया प्रभारी जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से आयरलैंड में भारत के राजदूत को बर्खास्त करने की मांग की है। कांग्रेस ने कहा कि ‘द आइरिश टाइम्स’ (The Irish Times) में छपे एक संपादकीय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  के खिलाफ आरोपों का जवाब देते हुए आयरलैंड में भारतीय राजदूत द्वारा विपक्ष पर हमला करना ‘बेहूदा और अपमानजनक’ था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के मीडिया प्रभारी जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से आयरलैंड में भारत के राजदूत को बर्खास्त करने की मांग की है। कांग्रेस ने कहा कि ‘द आइरिश टाइम्स’ (The Irish Times) में छपे एक संपादकीय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  के खिलाफ आरोपों का जवाब देते हुए आयरलैंड में भारतीय राजदूत द्वारा विपक्ष पर हमला करना ‘बेहूदा और अपमानजनक’ था। जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने भारतीय राजदूत अखिलेश मिश्रा (Indian Ambassador Akhilesh Mishra) का जिक्र करते हुए कहा कि एक राजदूत से ‘एक पार्टी विशेषज्ञ’ की तरह विपक्षी दलों पर खुलेआम हमला करने की उम्मीद नहीं की जाती थी।

पढ़ें :- अनुप्रिया पटेल का बयान दुर्भाग्यपूर्ण, कौशाम्बी में भाजपा का नहीं, प्रत्याशी का किया  विरोध : रघुराज प्रताप सिंह

कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि एक राजनयिक का सरेआम ‘पार्टी सदस्य’ की तरह विपक्षी दलों पर हमला करना ‘शर्मनाक व्यवहार’ है और उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए। ‘द आइरिश टाइम्स’ (The Irish Times)  को दिए अपने जवाब में भारतीय राजदूत अखिलेश मिश्रा (Indian Ambassador Akhilesh Mishra)  की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने उन पर निशाना साधा है।

पढ़ें :- ED  रिपोर्ट : 'आप' को विदेशों से हुई करोड़ों की अवैध फंडिंग, AAP बोली- हर चुनाव से पहले  ये सब करती है भाजपा

अखबार में 11 अप्रैल को छपे संपादकीय को लेकर भेजे जवाब में मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  को न केवल भारत में बल्कि विश्व स्तर पर अभूतपूर्व लोकप्रियता और कद हासिल है। यह नवीन, समावेशी शासन और सतत विकास पर त्रुटिहीन व्यक्तिगत चरित्र और ईमानदारी और विचारवान नेतृत्व के कारण है। राजदूत ने यह भी लिखा कि भ्रष्टाचार की गहरी जड़ें जमा चुके तंत्र (भारत में एक ही वंशवादी पार्टी द्वारा 55 साल के शासन द्वारा निर्मित) के खिलाफ लड़ाई मोदी की लगातार बढ़ती लोकप्रियता के पीछे एक प्रमुख कारक है।

उनकी इस टिप्पणी को लेकर रमेश ने ‘एक्स’ पर पोस्ट पर लिखा कि ‘भारत सरकार का बचाव करना एक बात है और (एक राजनयिक से) इसकी उम्मीद भी की जानी चाहिए। लेकिन एक पक्ष की तरह इस तरह से विपक्षी दलों पर खुलेआम हमला करने की उम्मीद नहीं की जाती है।उन्होंने यह भी कहा कि यह राजदूत वास्तव में एक ‘करियर डिप्लोमैट’ हैं, जो उनकी टिप्पणियों को और भी शर्मनाक, अपमानजनक और पूरी तरह से अस्वीकार्य बनाता है। उन्होंने वास्तव में विदेश सेवा नियमों का उल्लंघन किया है और उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...