1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कब मिलेगा कांग्रेस को नया अध्यक्ष, सांसदों के साथ बैठक में सोनिया गांधी कर सकती हैं चर्चा?

कब मिलेगा कांग्रेस को नया अध्यक्ष, सांसदों के साथ बैठक में सोनिया गांधी कर सकती हैं चर्चा?

कांग्रेस पार्टी में लंबे समय से पूर्णकालिक नए अध्यक्ष बनाए जाने की मांग उठ रही है। कई बार इसको लेकर सीडब्लूसी की बैठक भी हो चुकी है लेकिन कोई परिणाम नहीं निकाला है। राहुल गांधी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से पहले ही इनकार कर चुके हैं। ऐसे में बीते कई दिनों से पार्टी में बड़े फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में लंबे समय से पूर्णकालिक नए अध्यक्ष बनाए जाने की मांग उठ रही है। कई बार इसको लेकर सीडब्लूसी की बैठक भी हो चुकी है लेकिन कोई परिणाम नहीं निकाला है। राहुल गांधी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से पहले ही इनकार कर चुके हैं। ऐसे में बीते कई दिनों से पार्टी में बड़े फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं।

पढ़ें :- Madhya Pradesh: उपचुनावों को लेकर कांग्रेस ने शुरू की तैयारियां, कमलनाथ बोले-बूथ लेवल अपनी पकड़ बनाएं

वहीं, मानसून सत्र से पहले आज कांग्रेस लोकसभा सांसदों के साथ बैठक करने जा रही है। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करेंगी। बताया जा रहा है कि मानसून सत्र में सरकार को घेरने के लिए इस बैठक में चर्चा की जायेगी।

महंगाई, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों पर कांग्रेस सरकार को घेरने की कोशिश करेगी। बता दें कि, संसद के मानसून सत्र से पहले सोनिय गांधी ने लोकसभा और राज्यसभा में अपने सांसदों के समूहों का पुनर्गठन किया।

गौरतलब है कि, संसद के मानसून सत्र में कांग्रेस सरकार को मंहगाई, पेट्रोल—डीजल के बढ़ते दाम समेत अन्य मुद्दों पर घेरने की कोशिश करेगी। इसके साथ ही कोरोना वैक्सीन को लेकर भी सरकार से सवाल पूछेगी।

 

पढ़ें :- Controversial statements : भाजपा विधायक के बिगड़े बोल-सपा अध्यक्ष की औरंगजेब से तुलना, ममता बनर्जी को लंकिनी बताया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...