1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. क्या 24 में PM पद के उम्मीदवार होंगे योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अहम प्रस्ताव पेश करने से मिले ये संकेत

क्या 24 में PM पद के उम्मीदवार होंगे योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अहम प्रस्ताव पेश करने से मिले ये संकेत

रविवार को दिल्ली में आयोजित भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से राजनीतिक प्रस्ताव पारित किए जाने के बाद एक कयास लगनी शुरु हो गई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। रविवार को दिल्ली में आयोजित भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में सीएम योगी(CM Yogi Adityanath) आदित्यनाथ की ओर से राजनीतिक प्रस्ताव पारित किए जाने के बाद एक कयास लगनी शुरु हो गई है। ये वो कयास है कि क्या साल 2024 के लोकसभा के आम चुनाव में भाजपा के प्रधानमंत्री(Primeminister) पद के उम्मीदवार योगी आदित्यनाथ होंगे। योगी आदित्यनाथ अकेले ऐसे राज्य के मुख्यमंत्री थे, जहां अगले साल चुनाव होने वाला है।

पढ़ें :- 'जबान काट लेंगे' जानें किस राज्य के सीएम ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को दी चेतावनी

गुजरात के भूपेंद्र पटेल, हिमाचल के जयराम ठाकुर, उत्तराखंड के पुष्कर धामी समेत अन्य सभी मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही मीटिंग(Meating) में शामिल हुए थे। योगी आदित्यनाथ का दिल्ली आना और अहम प्रस्ताव को पेश करना अहम संदेश देता है। इतना ही नहीं बैठक में भी वह अमित शाह, नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह जैसे नेताओं के साथ पहली कतार में बैठे थे। ये एक प्रमुख सवाल(Question) भी खड़े कर रहा है कि क्या भाजपा में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का कद अब राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...