1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. WTCF: किसी एक टीम के चैंपियन बनने की कम उम्मीदों के बीच आज होगा विजेता का फैसला

WTCF: किसी एक टीम के चैंपियन बनने की कम उम्मीदों के बीच आज होगा विजेता का फैसला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बारिश से प्रभावित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के पांचवें दिन मंगलवार का खेल खत्म होने के बाद दोनों टीमें लगभग बराबरी की स्थिति में नजर आ रही थीं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच बारिश से प्रभावित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के पांचवें दिन मंगलवार का खेल खत्म होने के बाद दोनों टीमें लगभग बराबरी की स्थिति में नजर आ रही थीं। इस टेस्ट मैच के पहले दिन और चौथे दिन बारिश लगातार होने की वजह से पूरे दिन को खेल नहीं हो पाया। जिसके कारण पूरे पूरे ओवर नहीं फेंके जा सके। भारत के पहली पारी के 217 रन के जवाब में कीवी टीम कप्तान केन विलियमसन के 49 रनों की मदद से 249 रन बनाने में सफल रही।

पढ़ें :- BIG BREAKING: BCCI का बड़ा फैसला, अंडर-23 की जगह लेगा ये टूर्नामेंट

जवाब में भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बना लिए थे। इस तरह अब भारत ने 32 रन की बढ़त हासिल कर ली है और उसके आठ विकेट बाकी है। अब देखना होगा कि छठे दिन भारतीय टीम पारी घोषित कर न्यूजीलैंड को लक्ष्य देना पसंद करेगी या ड्रा के लिए खेलना चाहेगी। आइसीसी पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि यदि फाइनल ड्रा रहता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...