1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Yogi Cabinet: केशव मौर्य की ताकत रहेगी बरकरार, ​दिनेश शर्मा की जगह इनको बनाया जा सकता है डिप्टी सीएम?

Yogi Cabinet: केशव मौर्य की ताकत रहेगी बरकरार, ​दिनेश शर्मा की जगह इनको बनाया जा सकता है डिप्टी सीएम?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने प्रचंड बहुमत से एक बार ​फिर सत्ता में वापसी कर ली है। नए सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। सीएम येागी आदित्यनाथ (CM yagi adityanath) आज पीएम मोदी (Pm modi) और जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात करेंगे। इस दौरान कैबिनेट में कौन-कौन विधायक होंगे इस पर भी चर्चा की जाएगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Yogi Cabinet: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने प्रचंड बहुमत से एक बार ​फिर सत्ता में वापसी कर ली है। नए सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। सीएम येागी आदित्यनाथ (CM yagi adityanath) आज पीएम मोदी (Pm modi) और जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात करेंगे। इस दौरान कैबिनेट में कौन-कौन विधायक होंगे इस पर भी चर्चा की जाएगी।

पढ़ें :- Hyderabad: भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

इसके साथ ही डिप्टी सीएम के नामों पर भी चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि इस बार योगी कैबिनेट में कई नए चेहरे देखने को मिलेंगे। हालांकि, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बने रहेंगे। सूत्रों की माने तो पार्टी केशव मौर्य की ताकत पहले जैसे ही रहेगी और वो डिप्टी सीएम बने रहेंगे।

दरअसल, इस बार जो कैबिनेट बनेगी वो 2024 के को देखते हुए बनेगी। हालांकि, दिनेश शर्मा  (Dinesh Sharma) के डिप्टी सीएम बनाए जाने पर संश्य है। सूत्रों की माने तो उनकी जगह ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

वहीं, मंत्रियों की बात करें तो योगी कैबिनेट में इस बार स्वतंत्र देव सिंह, बेबी रानी मौर्य, कन्नौज से विधायक असीम अरूण, बलिया से विधायक दयाशंकर सिंह, नोएडा से विधायक पंकज सिंह को कैबिनेट में जगह मिल सकती है। इसके साथ ही पिछली सरकार में मंत्री रहे सिद्धार्थनाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा की भी वापसी तय मानी जा रही है।

पढ़ें :- बेरोजगारी को लेकर एक बार फिर अपनी सरकार को वरुण गांधी ने घेरा, कहा-60 लाख पद खाली, कहां गया बजट?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...