1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोविड महामारी के चलते योगी सरकार हुई सख्त, कहा-ऑक्सीजन कमी की झूठी जानकारी देने वालों की खैर नहीं

कोविड महामारी के चलते योगी सरकार हुई सख्त, कहा-ऑक्सीजन कमी की झूठी जानकारी देने वालों की खैर नहीं

यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड महामारी के दौर में लोगों में भय फैलाने और संकट पैदा करने वालों को सख्त चेतावनी दी है। यही नहीं, उन्होंने ऐसे लोगों पर रासुका अंतर्गत जांच किये जाने का भी एलान किया जा चुका है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड महामारी के दौर में लोगों में भय फैलाने और संकट पैदा करने वालों को सख्त चेतावनी दी है। यही नहीं, उन्होंने ऐसे लोगों पर रासुका अंतर्गत जांच किये जाने का भी एलान किया जा चुका है। वहीं, अब ऐसे हॉस्पिटलऑक्सीजन की कमी की झूठ बात कह कर दिक्कतों को और बढ़ा रहे हैं, उन पर कठोर कार्रवाई की जाने वाली है। इस बात की  सूचना अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने दी।

पढ़ें :- UP Election 2022 : यूपी के 45 से अधिक सीटिंग विधायकों का कट सकता है टिकट

झूठी जानकारी देने वालों को सख्त चेतावनी

जंहा इस बारें में उन्होंने सूचना देते हुये कहा कि, कुछ हॉस्पिटल ऑक्सीजन की कमी की बात कह रहे हैं लेकिन निरीक्षण के बीच उनके पास पर्याप्त ऑक्सीजन मिली। ऐसे संस्थानों के विरुद्ध जांच के चेतावनी दी गई है। जिसके अतिरिक्त उन्होंने  बोला कि, जिन हॉस्पिटल के पास सही में ऑक्सीजन की कमी है, वे जिलाधिकारी या फिर मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मिलकर अपनी दिक्कत दूर सकर सकते हैं।

ऑक्सीजन का होगा ऑडिट

जंहा इस बात का पता चला है कि सोमवार को टाटा और रिलायंस ने राज्य में ऑक्सीजन की आपूर्ति की बात कही है। इस संबंध में उनके प्रस्ताव पर कार्य करने में लगे हुए है। उन्होंने बोला कि, प्रदेश में और ऑक्सीजन की सप्लाई के लिये व्यवस्था की जा रही है। साथ ही उन्होंने बोला कि, ऑक्सीजन के ऑडिट से जुड़े दिशा-निर्देश भी जारी  कर दिए गए है। जिसके अंतर्गत सभी सरकारी, प्राइवेट व कोविड हॉस्पीटल सरकार को ऑक्सीजन का डाटा उपलब्ध करावाएंगे। जिलों से सभी हॉस्पिटल पर आक्सीजन की उपलब्धता पर निगरानी रखी जाएगी। इस डाटा से राज्य में ऑक्सीजन की आपूर्ति की वास्तविक स्थिति पता चल जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...