1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. टिकटॉक का मजा अब आप फेसबुक पर भी ले सकते है, लांच हुआ शार्ट वीडियो रील्स

टिकटॉक का मजा अब आप फेसबुक पर भी ले सकते है, लांच हुआ शार्ट वीडियो रील्स

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। टिकटॉक के कलाकारों के लिए एक अच्छी खबर है। फेसबुक शार्ट वीडियो रील्स के नाम से ऐसी ही सुविधा ले के आया है जिसमें हम गानों के साथ या इफेक्ट के साथ छोटी छोटी वाडियो बना कर के शेयर कर सकते हैं। ये सबसे पहले भारत से ही लांच की जा रही है। चाइना से बार्डर पर तनाव बढ़ने के बाद भारत सरकार ने टिकटॉक समेत कई चाइनीज मोबाइल एप्प पर बैन लगा दिया ​था।

पढ़ें :- Kangana Ranaut Back On Twitter : कंगना रनौत की डेढ़ साल बाद 'इमरजेंसी' के साथ ट्विटर पर वापसी, यूजर्स बोले- बधाई हो

फेसबुक ने टिकटॉक जैसी छोटी वीडियोज को रील्स का नाम दिया है। फेसबुक रील्स बिलकुल Instagram Reels की तरह है। इस फीचर के जरिए यूजर्स कुछ सेकेंड्स के वीडियोज बनाकर उन्हें शेयर कर पाएंगे। ये वीडियोज न्यूज फीड में दिखाई देंगे। यूजर्स फेसबुक की म्यूजिक लाइब्रेरी से कोई सॉन्ग सिलेक्ट करके वीडियो बनाएंगे, अलग-अलग इफेक्ट चुनकर एक टाइमर सेट कर पाएंगे। आप वीडियो की स्पीड को घटा या बढ़ा भी सकते हैं।

कंपनी फेसबुक और इंस्टाग्राम रील्स को फिलहाल अलग-अलग रख रही है। फेसबुक रील्स को सिर्फ फेसबुक न्यूज फीड पर शेयर करने का विकल्प रहेगा। इसी तरह, इंस्टाग्राम रील्स उसी ऐप पर शेयर किए जा सकते हैं। सिर्फ चुनिंदा क्रिएटर्स होंगे जिन्हें इंस्टाग्राम रील्स को फेसबुक पर शेयर करने की अनुमति होगी। हालांकि यह सुविधा सभी यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होगी, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

 

पढ़ें :- Jio True 5G : जियो ने देश के 50 शहरों में एक साथ लॉन्च किया 5जी नेटवर्क, बनाया नया रिकॉर्ड
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...