1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर सरहद पार भी गम, पाक नेताओं ने जताया दुख

अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर सरहद पार भी गम, पाक नेताओं ने जताया दुख

सिनेमा जगत के हर दिल अजीज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार को 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। ट्रेजडी किंग दिलीप साहब के निधन पर दुनियाभर से उनके चाहने वालों ने दुख व्यक्त किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: सिनेमा जगत के हर दिल अजीज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार को 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। ट्रेजडी किंग दिलीप साहब के निधन पर दुनियाभर से उनके चाहने वालों ने दुख व्यक्त किया है। पाकिस्तान में भी नेताओं ने उनके निधन पर दुख जताया। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भी दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि वह उनके निधन की खबर सुनकर दुखी हैं। बता दें कि दिलीप कुमार का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था। आज भी पेशावर में उनका पुश्तैनी मकान मौजूद है।

पढ़ें :- Bangladesh Fire Incident : ढाका में 7 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 43 लोगों की मौत

इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, ‘दिलीप कुमार के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। में शौकत खानम मेमोरियल ट्रस्ट हॉस्पिटल परियोजना शुरू होने पर इसके लिए धन जुटाने में मदद करने के लिए अपना समय देने को मैं कभी नहीं भूल सकता हूं। ये सबसे कठिन समय था, जब 10 फीसदी फंड इकट्ठा करना भी कठिन था। लेकिन लंदन और पाकिस्तान में उनके आने से बड़ी रकम जुटाने में मदद मिली।

 

PML-N अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने कुमार को अपनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पेशावर के युसूफ खान ने बॉलीवुड में दिलीप कुमार के रूप में कई सालों तक राज किया और आज एक लीजेंड के रूप में दुनिया छोड़कर चले गए।’

उल्लेखनीय है दिलीप कुमार का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में 11 दिसंबर 1922 को हुआ था। उनका नाम मोहम्मद युसूफ खान था और उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1944 में ‘ज्वारभाटा’ फिल्म से की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...