1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, 12 लाख दीयों से रौशन होंगे काशी के घाट

वाराणसी पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, 12 लाख दीयों से रौशन होंगे काशी के घाट

देव दीपावली के मौके पर गंगा के सभी घाटों को तिरंगा स्पाइरल लाइटिंग थीम से सजाया गया है। यहां 12 लाख दीपों से सजाया जाएगा। योगी आदित्यनाथ 70 देशों के राजदूत और विदेशी प्रतिनिधियों की मौजूदगी में पहला दीप जलाएंगे।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को वाराणसी के नमो घाट पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन की। इसके बाद सीएम योगी पहला दीप जलाएंगे।

पढ़ें :- मम्मी पापा... मुझे माफ कर देना, क्या फायदा ऐसी डिग्री का जो नौकरी न दिला सकी इसलिए जला दी...सुसाइड नोट छोड़कर युवक ने दे दी जान

देव दीपावली के मौके पर गंगा के सभी घाटों को तिरंगा स्पाइरल लाइटिंग थीम से सजाया गया है। काशी के घाट 12 लाख दीपों से जगमगाएंगे। योगी आदित्यनाथ 70 देशों के राजदूत और विदेशी प्रतिनिधियों की मौजूदगी में पहला दीप जलाएंगे। इसके बाद बाकी के घाटों पर दीप जलाया जाएगा। करीब सवा छह बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ क्रूज दशाश्वमेध घाट के सामने पहुंचेगा। जहां वे गंगा आरती में शामिल होंगे।

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने मीडिया को बताया कि सीएम योगी शाम चार बजे नमो घाट पहुंचकर कई देशों के राजदूतों और विदेशी प्रतिनिधियों का स्वागत करेंगे।चेतसिंह घाट पर लेजर व प्रोजेक्शन शो देखने के बाद वापसी में काशी विश्वनाथ धाम पर पहली बार चलने वाले प्रोजेक्शन शो को देखेंगे। वहीं रात करीब साढ़े आठ बजे वे नमो घाट पहुंचेगे और एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...