1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सीबीएसई प्राइवेट परीक्षार्थियों की परीक्षा 16 अगस्त से 15 सितंबर तक होगी आयोजित

सीबीएसई प्राइवेट परीक्षार्थियों की परीक्षा 16 अगस्त से 15 सितंबर तक होगी आयोजित

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने प्राइवेट परीक्षार्थियों के लिए कक्षा 10, 12 की परीक्षा 16 अगस्त से 15 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। यह जानकारी सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ. श्याम भारद्वाज ने बुधवार को दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने प्राइवेट परीक्षार्थियों के लिए कक्षा 10, 12 की परीक्षा 16 अगस्त से 15 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। यह जानकारी सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ. श्याम भारद्वाज ने बुधवार को दी है।

पढ़ें :- पेगासस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, CJI बोले-अगर रिपोर्ट सही तो आरोप गंभीर, अब मंगलवार को होगी सुनवाई

बोर्ड ने कहा कि प्राइवेट अभ्यर्थियों का परिणाम बिना परीक्षा के तैयार नहीं किया जा सकता है, क्योंकि न तो स्कूलों के पास उनके मूल्यांकन के लिए रिकॉर्ड है। न ही बोर्ड के पास। बोर्ड ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में इस संबंध में विस्तृत चर्चा भी हुई थी। शीर्ष अदालत और सभी याचिकाकर्ताओं ने प्राइवेट छात्रों की परीक्षा कराने के निर्णय पर सहमति जताई थी।सीबीएसई ने बताया कि वह सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई नीति के अनुसार यह परीक्षा आयोजित करेगा। यूजीसी और सीबीएसई सभी छात्रों के हितों को देख रहे हैं और यूजीसी इन छात्रों के परिणाम के आधार पर प्रवेश कार्यक्रम को सिंक्रनाइज़ करेगा जैसा कि यूजीसी द्वारा 2020 में किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...