1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भोपाल में सुबह 9 बजे से‌ 3 थाना इलाकों में लगा कर्फ्यू, ये है बड़ी वजह

भोपाल में सुबह 9 बजे से‌ 3 थाना इलाकों में लगा कर्फ्यू, ये है बड़ी वजह

375636 Birthday Special Ali Abbas Did This Job By Not Going On A Honeymoon After Marriage Life Will Fly Away

By आराधना शर्मा 
Updated Date

भोपाल: राजधानी भोपाल के तीन थाना क्षेत्र हनुमानगंज,टीला जमालपुरा एवं गौतम नगर में आज सुबह 9 बजे से आगामी आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने पुराने भोपाल के तीन थाना इलाकों में कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी कर दिए है।

पढ़ें :- कर्फ्यू: कोरोना कहर के चलते आज से 7 दिन का महाराष्ट्र के हिंगोली मे लगा कर्फ्यू

जिला कलेक्टर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि शहर के थाना हनुमानगंज, टीला जमालपुर और गौतम नगर क्षेत्र में सुबह 9 बजे से आगामी ‌आदेश तक कर्फ्यू लगाया जा रहा है। इस दौरान कोई भी व्यक्ति अत्यावश्यक कार्यों (मेडिकल इत्यादि) को छोड़ कर घर से बाहर नहीं निकल पाएगा सभी व्यावसायिक संस्थाएं दुकानें, उद्योग, आदि पूरी तरह बंद रहेंगे। केवल हॉस्पिटल और मेडिकल की दुकानें खुली रहेंगी।

जिला कलेक्टर ने जो आदेश जारी किया गया है उसके मुताबिक भोपाल क्षेत्र में एक समुदाय विशेष के द्वारा निर्माण कार्य प्रारंभ किया जा रहा है जिससे स्थानीय लोगों एवं अन्य समुदायों के लोगों द्वारा विरोध किया जाना संभावित है, इससे शहर की शांति व्यवस्था कानून व्यवस्था को खतरा हो सकता है। इसलिए आगामी ‌आदेश तक‌ तीन थाना क्षेत्र ‌में कर्फ्यू लगाया जा रहा है।

दरअसल आज पुराने भोपाल के कबाड़खाना क्षेत्र में केशव नीडम की लगभग 30 हजार वर्ग फीट भूमि का प्रकरण कोर्ट से जीतने के बाद केशव नीडम के पदाधिकारी आज उक्त भूमि पर फेसिंग कर रहे हैं। किसी प्रकार की अशांति न हो, इसलिए जिला एवं पुलिस प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है। फिलहाल शहर में पूरी तरह शांति है और किसी भी प्रकार का तनाव नहीं है। सिर्फ लोगों को घरों में रहने को कहा गया है।

पढ़ें :- Weather Update: इन इलाकों में बारिश के आसार, दिल्ली-NCR में घना कोहरा...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...