1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में एक माह के अंदर लगाए जाएंगे 44 ऑक्सीजन प्लांट : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में एक माह के अंदर लगाए जाएंगे 44 ऑक्सीजन प्लांट : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ऑक्सीजन टैंकर खरीद रहे हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार ने बैंकाॅक से 18 टैंकर आयात करने का निर्णय किया है, ये टैंकर कल से आने शुरू हो जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से इसके लिए वायुसेना के विमान देने का अनुरोध किया है। सरकार का काफी सकारात्मक रवैया रहा है और बातचीत चल रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ऑक्सीजन टैंकर खरीद रहे हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार ने बैंकाॅक से 18 टैंकर आयात करने का निर्णय किया है, ये टैंकर कल से आने शुरू हो जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से इसके लिए वायुसेना के विमान देने का अनुरोध किया है। सरकार का काफी सकारात्मक रवैया रहा है और बातचीत चल रही है।

पढ़ें :- जानें कोरोना की तीसरी लहर में जान गंवाने वाले कितने फीसदी मरीजों ने नहीं ली वैक्सीन

केजरीवाल ने कहा कि फ्रांस से हम ऑक्सीजन के 21 प्लांट आयात कर रहे हैं, ये रेडी टू यूज प्लांट हैं। इनको अलग-अलग अस्पतालों में लगा देंगे, इससे हमें उन अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी दूर करने में मदद मिलेगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में एक महीने के अंदर 44 ऑक्सीजन प्लांट लगाने जा रहे हैं। अगले एक महीने में हम ऑक्सीजन के 44 प्लांट लगाने जा रहे हैं, इसमें 8 प्लांट केंद्र सरकार लगा रही है। उम्मीद है कि ये 8 प्लांट 30 अप्रैल तक तैयार हो जाएंगे। 36 प्लांट दिल्ली सरकार लगा रही है इसमें से 21 प्लांट फ्रांस से आ रहे हैं, बाकी 15 प्लांट हमारे देश के हैं।

पढ़ें :- UP Election 2022 : सीएम योगी, बोले-सपा और सत्य, नदी के दो किनारे हैं जो कभी एक नहीं हो सकते

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने पिछले 4-5 दिनों में देश के कई उद्योगपतियों को लिखा था। मैंने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियो को भी लिखा और मदद मांगी। हमें जबरदस्त समर्थन मिल रहा है, हमें कई लोगों से प्रस्ताव मिले हैं। उनमें से कई मदद कर रहे हैं। मैं सभी को धन्यवाद देता हूं जो दिल्ली सरकार की मदद कर रहे हैं

 
स्पेशल कोविड केयर सेंटर का किया दौरा

इससे पहले आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने स्पेशल कोविड केयर सेंटर का दौरा किया। यह कोविड केयर सेंटर गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल के पास बन रहा है। मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री कोविड सेंटर को देखने के लिए पहुंचे और हो रहे कामों का जायजा लिया।

इसके बाद सीएम केजरीवाल ने एलएनजेपी अस्पताल का भी दौरा किया। उन्होंने कहा कि एलएनजेपी के सामने रामलीला मैदान में 500 आईसीयू बेड बना रहे हैं। साथ ही कहा कि दिल्ली के लगभग सभी आईसीयू बेड भर गए हैं। एक भी बेड अभी खाली नहीं है। रामलीला ग्राउंड में 500 आईसीयू बेड और जीटीबी अस्पताल के पास 500 आईसीयू बेड बना रहे हैं। राधा स्वामी परिसर में 200 आईसीयू बेड हैं। इसलिए 10 मई तक लगभग 1200 आईसीयू बेड तैयार हो जाएंगे।

पढ़ें :- कोरोना की तीसरी लहर खतरनाक नहीं, लेकिन सावधानी बरतनी जरूरी : सीएम योगी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...