1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ‘भारत-म्यांमार-थाईलैंड’ महत्वाकांक्षी राजमार्ग परियोजना का 70 प्रतिशत काम पूरा : नितिन गडकरी

‘भारत-म्यांमार-थाईलैंड’ महत्वाकांक्षी राजमार्ग परियोजना का 70 प्रतिशत काम पूरा : नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने रविवार को बताया कि भारत-म्यांमार-थाईलैंड (India-Myanmar-Thailand) से होकर गुजरने वाली महत्वाकांक्षी राजमार्ग परियोजना (Ambitious Highway Project) का 70 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। बता दें, भारत, म्यांमार और थाईलैंड (India-Myanmar-Thailand) लगभग 1,400 किलोमीटर लंबे राजमार्ग पर काम कर रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने रविवार को बताया कि भारत-म्यांमार-थाईलैंड (India-Myanmar-Thailand) से होकर गुजरने वाली महत्वाकांक्षी राजमार्ग परियोजना (Ambitious Highway Project) का 70 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। बता दें, भारत, म्यांमार और थाईलैंड (India-Myanmar-Thailand) लगभग 1,400 किलोमीटर लंबे राजमार्ग पर काम कर रहे हैं। इसके पूरा होने से दक्षिण पूर्व एशिया (Southeast Asia) से जुड़े देशों के बीच व्यापार, स्वास्थ्य, शिक्षा और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

पढ़ें :- Benefits of Strawberry: नियमित स्ट्रॉबेरी का सेवन करने से होते हैं ये चौंकाने वाले फायदे

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री (Minister of Road Transport and Highways) ने परियोजना की प्रगति के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में बताया कि परियोजना का लगभग 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। यह राजमार्ग मणिपुर में मोरेह को म्यांमार के रास्ते थाईलैंड के माई सोत से जोड़ेगा।

फिलहाल मंत्री ने इस राजमार्ग के चालू होने की समयसीमा के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। अगर इस रणनीतिक राजमार्ग परियोजना की बात की जाए तो इसमें देरी हुई है। सरकार का लक्ष्य पहले इसे दिसंबर 2019 तक चालू करने का था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...