HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मोस्ट वांटेड हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी जावेद मट्टू को पटियाला कोर्ट में किया गया पेश, आज खत्म हो रही थी रिमांड

मोस्ट वांटेड हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी जावेद मट्टू को पटियाला कोर्ट में किया गया पेश, आज खत्म हो रही थी रिमांड

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के मोस्ट वांटेड हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी जावेद मट्टू (Most wanted Hizbul Mujahideen terrorist Javed Mattu) को शुक्रवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court of Delhi) में पेश किया गया। आज उसकी रिमांड खत्म हो रही थी, अदालत ने पिछली सुनवाई में उसे सात दिन की रिमांड पर भेजा था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के मोस्ट वांटेड हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी जावेद मट्टू (Most wanted Hizbul Mujahideen terrorist Javed Mattu) को शुक्रवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court of Delhi) में पेश किया गया। आज उसकी रिमांड खत्म हो रही थी, अदालत ने पिछली सुनवाई में उसे सात दिन की रिमांड पर भेजा था। स्पेशल सेल ने चार जनवरी को मट्टू को निजामुद्दीन के पास डीएनडी(DND) से उस समय पकड़ा था, जब वह हथियारों की खेप लेने दिल्ली आया था।

पढ़ें :- Encounter In Delhi : हिमांशु भाऊ गैंग का कुख्यात गैंगस्टर अजय सिंगरोहा पुलिस मुठभेड़ में ढेर,इन मामलों में था वांछित

जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने जावेद पर 10 लाख रुपये का इनाम रखा हुआ था। ये जम्मू कश्मीर में वर्ष 2010-11 से आतंकी वारदात को अंजाम दे रहा था। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) उसे कई महीनों से तलाश कर रही थी। जावेद मट्टू ए++ श्रेणी का आतंकी Javed Mattoo A++ Category Terrorist) है। इसके भाई रहीस मट्टू ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day)पर तिरंगा फहराया था।

खूंखार आतंकी है मट्टू

बारामूला के सोपोर के कुशल मट्टू निवासी जावेद अहमद मट्टू उर्फ इरसाद अहमद मल्ला उर्फ एहसान ने कॉलेज में पढ़ाई छोड़ दी थी। ये उत्तरी कश्मीर, विशेषकर सोपोर, जम्मू-कश्मीर के इलाके में सक्रिय हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के सात खूंखार आतंकवादियों के गिरोह का सरगना है। वह पिछले 13 वर्षों से अपनी पकड़ से बचता रहा है। सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में घायल होने के बाद वह भूमिगत हो गया था और पाक आईएसआई (ISI) के निर्देश पर नेपाल भाग गया, क्योंकि जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police)  उसका पीछा कर रही थी। इसके पैर में गोली लगी थी। इसके बाद इसने आतंकी वारदात कम कर दी थीं।

इन आतंकी वारदातों में शामिल रहा

पढ़ें :- 'BJP वालों से ख़ास गुज़ारिश है इस घटना पे राजनीति न करें,' बदसलूकी मामले में स्वाति मालीवाल ने दी नसीहत

जावेद जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में 11 ज्ञात आतंकवादी हमलों में वांछित था और उस पर 10 लाख से अधिक का इनाम था। वह जम्मू-कश्मीर में पांच ग्रेनेड हमलों में शामिल रहा है। साथ ही पांच पुलिस कर्मियों की हत्या और कई पुलिस कर्मियों और आम नागरिकों को घायल करने में भी शामिल था। जावेद सोपोर में एक आईईडी विस्फोट (IED Blast) में भी शामिल रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...