1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. अब्दुल रज्जाक ने भारतीय क्रिकेट को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

अब्दुल रज्जाक ने भारतीय क्रिकेट को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अपने उल्टे सीधे बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले पूर्व पाकिस्तानी आलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने भारतीय क्रिकेट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के क्रिकेटर भारतीय क्रिकेटरों की तुलना में ज्यादा अच्छे हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर आप हमारा इतिहास देखें तो हमारी टीम में कई ग्रेट खिलाड़ी हुए हैं। इन खिलाड़ियों में उन्होंने मोहम्मद यूसुफ, इंजमाम उल हक, सईद अनवर, जावेद मियांदाद, जहीर अब्बास, एजाज अहमद जैसे दिग्गजों का नाम लिया।

पढ़ें :- Joginder Sharma Retirement: 2007 में भारत को टी20 विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास

अगर आपको तुलना करना ही है तो पहले आपको भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज आयोजित करानी होगी। मीडिया में अक्सर पाकिस्तान के क्रिकेटर बाबर आजम और भारतीय क्रिकेटर और कप्तान विराट कोहली के बीच कौन श्रेष्ठ है इसकी चर्चा होती रहती है। इसपर बात रखते हुए उन्होंने कहा कि पहली बात तो हमें बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आप पाकिस्तानी खिलाड़ी की तुलना भारतीय खिलाड़ियों से नहीं कर सकते, क्योंकि पाकिस्तान के खिलाड़ी ज्यादा प्रतिभाशाली हैं।

उन्होंने कहा कि, ‘विराट कोहली और बाबर आजम एकदम अलग तरह के क्रिकेटर हैं। हम दोनों की तुलना करना चाहते हैं तो दोनों देशों के बीच मैच होने चाहिए, तभी हम सही तरह से जज कर जाएंगे की कौन बेहतर है। विराट कोहली बेहतरीन क्रिकेटर हैं और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है। मेरे मन में उनके खिलाफ कुछ नहीं है, लेकिन अगर भारतीय अपने खिलाड़ी की तुलना हमारे खिलाड़ियों संग नहीं करते हैं तो हमें भी ऐसा नहीं करना चाहिए।

 

पढ़ें :- Indian women under-19 team: दिल्ली एयरपोर्ट पर अंडर-19 भारतीय महिला टीम का हुआ जोरदार स्वागत, देखिए तस्वीरें
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...