1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कांग्रेस आई ममता के साथ,केंद्र के दबाव में चुनाव आयोग पर लगाया काम करने का आरोप

कांग्रेस आई ममता के साथ,केंद्र के दबाव में चुनाव आयोग पर लगाया काम करने का आरोप

कांग्रेस पार्टी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने का समर्थन किया है। इसके साथ ही चुनाव आयोग पर केंद्र सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस महासचिव तारिक़ अनवर ने कहा कि ममता के खिलाफ कार्रवाई करने वाला चुनाव आयोग पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर कानून लागू क्यों नहीं करता?

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकाता। कांग्रेस पार्टी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने का समर्थन किया है। इसके साथ ही चुनाव आयोग पर केंद्र सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस महासचिव तारिक़ अनवर ने कहा कि ममता के खिलाफ कार्रवाई करने वाला चुनाव आयोग पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर कानून लागू क्यों नहीं करता?

पढ़ें :- राजस्थान में 'भारत जोड़ो यात्रा' की एंट्री से पहले सियासी बवाल के आसार

बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा भड़काऊ भाषण मामले में ममता पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया है, जिसके विरोध में ममता कोलकाता में धरने पर बैठ गई हैं। चुनाव आयोग पहले भी कांग्रेस के निशाने पर रहा है। हाल ही में असम के बीजेपी नेता हेमंत बिस्व सरमा पर आयोग द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को कम कर देने पर सवाल उठाया था। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर गंभीर सवाल उठाए थे।

असम में EVM मशीन एक बीजेपी नेता की गाड़ी में मिलने की घटना के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव आयोग के लिए एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने इलेक्शन ‘कमीशन’ शब्द का इस्तेमाल किया। यही नहीं राहुल ने एक और ट्वीट किया जिसमें लिखा कि चुनाव आयोग की EVM खराब, बीजेपी की नीयत खराब,लोकतंत्र की हालत खराब।

प्रियंका ने उठाए थे सवाल

यही नहीं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने भी चुनाव आयोग पर जोरदार हमला किया था। प्रियंका ,असम बीजेपी नेता हेमंत विश्व सरमा पर 48 घंटे के चुनाव आयोग को कुछ घंटों में ही घटाकर 24 घंटे कर देने पर नाराज़गी जताई थी और आयोग की निष्पक्षता पर कई सवाल खड़े किए थे।

पढ़ें :- हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की शुरुआत करेगी कांग्रेस, पार्टी अध्यक्ष ने दिए ये निर्देश

प्रियंका ने ट्वीट किया था कि बीजेपी नेता की गाड़ी में EVM मिलने के मामले में हम चुनाव आयोग की कार्रवाई का इंतज़ार ही कर रहे थे कि आयोग के इस कदम से ऐसा लगता है । चुनाव आयोग ने रूलबुक फाड़ के फेंक दिया है। प्रियंका ने आयोग पर सवाल उठाया और पूछा कि आखिर किस दबाव में हेमंत की सज़ा घटा दी गई?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...