1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. फतेहपुर में मिलावटी शराब से 10 मजदूरों की हालत बिगड़ी, दो की मौत

फतेहपुर में मिलावटी शराब से 10 मजदूरों की हालत बिगड़ी, दो की मौत

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में मिलावटी शराब पीने से 10 मजदूरों की हालत बिगड़ गई। इनमें दो की मौत हो गई, जबकि एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी ने ठेके से लाई गई शराब पी थी। आबकारी टीम व पुलिस ने और फिर डीएम-एसपी ने गांव पहुंचकर मामले की जांच की।

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Adulterated Liquor In Fatehpur Worsens The Condition Of 10 Laborers Two Killed

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में मिलावटी शराब पीने से 10 मजदूरों की हालत बिगड़ गई। इनमें दो की मौत हो गई, जबकि एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी ने ठेके से लाई गई शराब पी थी। आबकारी टीम व पुलिस ने और फिर डीएम-एसपी ने गांव पहुंचकर मामले की जांच की।

पढ़ें :- राज्यसभा सांसद संजय सिंह बोले- बीजेपी की आस्था चंदा चोर और प्रॉपर्टी डीलर में, प्रभु श्री राम में नहीं

फतेहपुर में गाजीपुर क्षेत्र के भौली गांव निवासी कामता मौर्या ने बुधवार देर शाम मकान की स्लेब डलवाई थी। गांव के 15 से 20 लोग और मजदूरों ने उनका सहयोग किया। स्लेब की ढलाई पूरी होने के बाद सुकेती के शराब ठेके से 1700 रुपए की शराब मंगाई गई। कामता के भाई भोला के अलावा गांव के रामराज, मोती, रामराज समेत लगभग सभी लोगों ने शराब पी। देर रात शराब पीने वाले अधिकतर लोगों की तबियत बिगड़ गई।

भोला, मोती और रामराज की हालत नाजुक होने पर उन्हें अस्पताल ले जाने की तैयारी हो रही थी, लेकिन भोला की गांव में ही सांसे थम गईं। मोती-रामराज को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान मोती की भी मौत हो गई। जबकि रामराज की हालत गंभीर है। दो मौतों के गांव में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते पर स्थानीय पुलिस और आबकारी टीम मौके पर पहुंची, शराब पीने वाले सभी लोगों को उल्टी, सिर दर्द और रोशनी की समस्या हो रही है।

एसपी के साथ मौके पर पहुंचकर शराब पीने वाले सभी लोगों पूछताछ की गई, उन्हें हल्की परेशानी हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। जांच जारी है। कोई भी दोषी मिला तो सख्त कार्रवाई होगी। – अपूर्वा दुबे, डीएम फतेहपुर

पढ़ें :- यूपी बोर्ड छात्रों को अब अपने रिजल्‍ट अपडेट का है इंतजार?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X