1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan crisis : बॉलीवुड एक्ट्रेस का छलका दर्द, बोलीं- तालिबान राज में अफगान महिलाएं सिर्फ फर्टिलिटी मशीन बन जाएंगी

Afghanistan crisis : बॉलीवुड एक्ट्रेस का छलका दर्द, बोलीं- तालिबान राज में अफगान महिलाएं सिर्फ फर्टिलिटी मशीन बन जाएंगी

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तख्ता पलट के बाद यहां के हालात काफी बिगड़ते नजर आ रहे हैं। तालिबान के खौफ से दुनिया में चिंता का माहौल बना हुआ है। दुनियाभर के लोग अफगानिस्तान (Afghanistan ) की जनता की सलामती के लिए जहां दुआएं कर रहे हैं। तो वहीं अफगान के लोगों के साथ इंसाफ के लिए आवाज भी उठाई जाने लगी हैं। अफगानिस्तान के बिगड़ते हालातों पर अब उसी देश में जन्मीं सलमान खान की एक्ट्रेस वरीना हुसैन (Warina Hussain) ने बड़ी बेबाकी से अपनी चिंता जाहिर की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। अफगानिस्तान (Afghanistan) में तख्ता पलट के बाद यहां के हालात काफी बिगड़ते नजर आ रहे हैं। तालिबान के खौफ से दुनिया में चिंता का माहौल बना हुआ है। दुनियाभर के लोग अफगानिस्तान (Afghanistan ) की जनता की सलामती के लिए जहां दुआएं कर रहे हैं। तो वहीं अफगान के लोगों के साथ इंसाफ के लिए आवाज भी उठाई जाने लगी हैं। अफगानिस्तान के बिगड़ते हालातों पर अब उसी देश में जन्मीं सलमान खान की एक्ट्रेस वरीना हुसैन (Warina Hussain) ने बड़ी बेबाकी से अपनी चिंता जाहिर की है।

पढ़ें :- Afghanistan crisis : तालिबान आतंकियों की फा​यरिंग के बाद काबुल एयरपोर्ट पर भगदड़ , 7 नागरिकों की मौत

वरीना हुसैन (Warina Hussain) ने कहा कि अफगानिस्तान के मौजूदा हालात उस वक्त की याद दिला रहे हैं, जब 20 साल पहले वहां युद्ध के दौरान मची हलचल के चलते उनकी फेमिली को देश छोड़ने पर मजबूर किया गया था। मीडिया रिपोर्ट में मुताबिक, वरीना ने कहा कि ये उनके परिवार और उनके लिए काफी मुश्किल भरा समय रहा, क्योंकि मौजूदा समय में जो अफगानिस्तान में हो रहा है। वह बिल्कुल वैसा ही है जैसा 20 साल पहले उनके परिवार के साथ हुआ था।

वरीना ने कहा कि उन्हें उस वक्त अफगानिस्तान छोड़ने पर मजबूर किया गया था। वरीना कहा कि अब एक दशक से ज्यादा समय से इंडिया में हैं, लेकिन वह इस बात को समझती हैं कि एक अच्छी जिंदगी की तलाश में एक देश से दूसरे देश में जाना कितना मुश्किल है?

वरीना ने भारत की तारीफ करते हुए कहा कि वह खुद को खुशकिस्मत समझती हैं कि भारत ने उन्हें स्वीकार किया और तब से यही उनका घर है।  हालांकि, वरीना ने इस बात को लेकर भी चिंता जताई कि अभी ऐसा सभी लोगों के लिए नहीं है। वरीना के मुताबिक, अफगानिस्तान की खराब स्थितियों के चलते इमरजेंसी इमिग्रेशन हो सकता है। ऐसे में हजारों रिफ्यूजी और शरण चाहने वाले लोग पड़ोसी देशों में पहुंचते हैं। इन हालातों में अपने लिए नई जगह तलाश करना मुश्किल होगा।

वरीना ने कहा कि अफगानिस्तान फिर अपनी पुरानी स्थिति में वापस आ गया है। वरीना का दावा है कि तालिबान राज Taliban rule के बाद अफगानिस्तान की महिलाएं सिर्फ फर्टिलिटी मशीन (fertility machines)  बनकर रह जाएंगी और युवाओं की मानसिकता नफरत और बदले की भावना से भर जाएगी।

पढ़ें :- Afghanistan Crisis : अफगानिस्तान की राजधानी में बिगड़े हालात, Kabul Airport पर भारी हवाई फायरिंग

एक्ट्रेस ने यूनाइटेड नेशन (UN) से इस मामले को लेकर अपील की है। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी महिला की इच्छा और अपील है जो नहीं चाहती कि उसकी साथी अफगान महिलाओं को अपने ही देश में दूसरे दर्जे का नागरिक माना जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...