1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Afghanistan Crisis : पीएम मोदी का अहम बयान- आतंक के जरिए साम्राज्य खड़ा करने वालों का अस्तित्व अस्थायी

Afghanistan Crisis : पीएम मोदी का अहम बयान- आतंक के जरिए साम्राज्य खड़ा करने वालों का अस्तित्व अस्थायी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को गुजरात के सोमनाथ मंदिर से जुड़े एक कार्यक्रम में वर्चुअली हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आस्था को आतंक कुचला नहीं जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आतंक के दम पर साम्राज्य खड़ा करने वालों का अस्तित्व स्थायी नहीं है। बता दें कि पीएम मोदी (PM Modi) का यह बयान अफगानिस्तान (Afghanistan) में जारी हलचल से जोड़कर देखा जा रहा है, जहां सीधा तालिबान (Taliban) को संदेश दिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को गुजरात के सोमनाथ मंदिर से जुड़े एक कार्यक्रम में वर्चुअली हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आस्था को आतंक कुचला नहीं जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आतंक के दम पर साम्राज्य खड़ा करने वालों का अस्तित्व स्थायी नहीं है। बता दें कि पीएम मोदी (PM Modi) का यह बयान अफगानिस्तान (Afghanistan) में जारी हलचल से जोड़कर देखा जा रहा है, जहां सीधा तालिबान (Taliban) को संदेश दिया गया है।

पढ़ें :- Gujarat Elections: वर्ल्ड मीडिया में छाए PM मोदी, गुजरात चुनाव रिजल्ट को दी जगह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि आस्था को आतंक से नहीं कुचला जा सकता है। सोमनाथ मंदिर को कई बार तोड़ा गया, लेकिन हर बार ये मंदिर खड़ा हो जाता है और दुनिया के लिए ये सबसे बड़ा उदाहरण है।

पढ़ें :- Parliament Winter Session: सदन के दौरान ही पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति को दी बधाई, कहा युवाओं को भी दें मौका

पीएम मोदी ने कहा कि जो तोड़ने वाली शक्तियां हैं और जो आतंक के बलबूते साम्राज्य खड़ा करने वाली सोच है। वह किसी कालखंड में कुछ समय के लिए भले हावी हो जाएं, लेकिन उसका अस्तित्व कभी स्थायी नहीं होता। वह ज्यादा दिनों तक मानवता को दबाकर नहीं रख सकती हैं।

भारत अभी वेट एंड वॉच के मोड में

पढ़ें :- संसद के शीतकालीन सत्र का पहला दिन: PM मोदी ने मीडिया से कि बातचीत

बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से अभी तक अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबानी राज (Talibani Raj) आने को लेकर कोई स्थायी बयान नहीं दिया गया है। भारत अभी अफगानिस्तान (Afghanistan) में जारी हलचल पर नज़र बनाए हुए है। उसका पूरा फोकस वहां पर फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने पर है।

इससे पहले बीते दिन विदेश मंत्री एस. जयशंकर (External Affairs Minister S. Jaishankar) ने संयुक्त राष्ट्र (United Nations) से जुड़े एक कार्यक्रम में कहा था कि कुछ देश आतंकवाद के खिलाफ जारी लड़ाई को कमजोर करना चाहते हैं। ऐसे में दुनिया को इस ओर ध्यान देने की ज़रूरत है। विदेश मंत्री ने बिना नाम लिए तालिबान (Taliban) और पाकिस्तान (Pakistan) पर वार किया था।

बता दें कि अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान का राज आने के बाद भारत ने अपने दूतावास से लोगों को निकाल लिया है। अब वहां पर फंसे भारतीयों को निकालने की कोशिश चल रही है। भारत लगातार अमेरिका से संपर्क बनाए हुए है, जिसने अभी काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) को अपने कंट्रोल (Control) में लिया हुआ है। विदेश मंत्री एस. जयशंकर (External Affairs Minister S. Jaishankar) अमेरिकी यात्रा से लौटकर वापस भारत आ रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...