1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Afghanistan Issue: PM Modi ने की बड़ी बैठक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री रहे मौजूद…

Afghanistan Issue: PM Modi ने की बड़ी बैठक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री रहे मौजूद…

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh), गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने भाग लिया।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh), गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने भाग लिया। विदेश मंत्री देश से बाहर हैं और इसलिए बैठक में शामिल नहीं हुए।

पढ़ें :- Jitan Ram Manjhi बोले- मोदी जी जम्मू-कश्मीर को 15 दिनों के लिए हम बिहारियों पर छोड़ दीजिए, न सुधार दूं तो कहिएगा

दरअसल, सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा संबंधी कैबिनेट कमेटी को अफगानिस्तान (Afghanistan) में मौजूदा और विकसित हो रही सुरक्षा और राजनीतिक स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। CCA को हाल ही में भारतीय दूतावास के अधिकारियों और भारतीय समुदाय के कुछ सदस्यों के साथ-साथ भारतीय मीडिया के कुछ सदस्यों की निकासी के बारे में भी जानकारी दी गई।  प्रधानमंत्री ने सभी संबंधित अधिकारियों को आने वाले दिनों में अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी (Safe evacuation of Indian nationals from Afghanistan)  सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया।

कार्यवाही की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी (senior officer) के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि “भारत को न केवल अपने नागरिकों की रक्षा करनी चाहिए, बल्कि हमें उन सिख और हिंदू अल्पसंख्यकों (Hindu minorities) को भी शरण देनी चाहिए जो भारत आना चाहते हैं और हमें हर संभव सहायता भी प्रदान करनी चाहिए, मदद के लिए भारत की ओर देख रहे हमारे अफगान भाइयों और बहनों की मदद करें।”

पढ़ें :- पीएम मोदी ने किया 'गति शक्ति योजना' का शुभारंभ, कहा-देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का विषय राजनीतिक दलों की प्राथमिकता से दूर रहा है
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...