1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Afghanistan News : काबुल मिलिट्री एयरपोर्ट पर जोरदार धमाके में 10 की मौत, आठ अन्य गंभीर रूप से घायल

Afghanistan News : काबुल मिलिट्री एयरपोर्ट पर जोरदार धमाके में 10 की मौत, आठ अन्य गंभीर रूप से घायल

अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल मिलिट्री एयरपोर्ट (Kabul Military Airport) पर रविवार को ब्लास्ट हुआ है। तालिबानी सरकार (Taliban Government)के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी (Interior Ministry spokesman Abdul Nafi) ने बताया कि मिलिट्री एयरपोर्ट (Military Airport)पर रविवार सुबह धमाका हुआ है। इस धमाके में कुछ लोगों की मौत भी हुई है। हालांकि, उन्होंने मृतकों की संख्या का खुलासा नहीं किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल मिलिट्री एयरपोर्ट (Kabul Military Airport) पर रविवार को ब्लास्ट हुआ है। तालिबानी सरकार (Taliban Government)के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी (Interior Ministry spokesman Abdul Nafi) ने बताया कि मिलिट्री एयरपोर्ट (Military Airport)पर रविवार सुबह धमाका हुआ है। इस धमाके में कुछ लोगों की मौत भी हुई है। हालांकि, उन्होंने मृतकों की संख्या का खुलासा नहीं किया।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

 

तालिबान (Taliban) के आंतरिक मंत्रालय (Interior Ministry) के प्रवक्ता के मुताबिक, रविवार को काबुल सैन्य हवाई अड्डे पर हुए एक विस्फोट में कम से कम 10 लोग मारे गए और आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रवक्ता अब्दुल नफी तक्कुर (Spokesperson Abdul Nafi Takkur) ने बताया कि काबुल में सैन्य हवाई अड्डे (Kabul Military Airport)  के मुख्य द्वार के पास एक विस्फोट में कई लोग घायल हुए हैं। अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इससे पहले बुधवार को यहां के तालुकान शहर (Talukan City) में भी ऐसा ही एक धमाका हुआ था, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी। तालिबान के सिक्योरिटी कमांडर अब्दुल मुबीन सैफी ने कहा था कि यहां एक कर्मचारी की मेज के नीचे बम लगाया गया था।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...