1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan : नॉर्वे में चल रही सरकार के अधिकारियों के साथ तालिबान प्रतिनिधि मण्डल की बैठक,उठ रहे तमाम सवाल

Afghanistan : नॉर्वे में चल रही सरकार के अधिकारियों के साथ तालिबान प्रतिनिधि मण्डल की बैठक,उठ रहे तमाम सवाल

अफगानिस्तान पर नियंत्रण के बाद तालिबान की नई सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने नार्वे  सरकार के अधिकारियों  के साथ ओस्लो में रविवार से तीन दिवसीय वार्ता शुरू की। अफगानिस्तान के कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी  की अगुवाई में यह प्रतिनिधि मण्डल नार्वे सरकार के अधिकारियों से वार्ता कर रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan : अफगानिस्तान पर नियंत्रण के बाद तालिबान की नई सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने नार्वे  सरकार के अधिकारियों  के साथ ओस्लो में रविवार से तीन दिवसीय वार्ता शुरू की। अफगानिस्तान के कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी  की अगुवाई में यह प्रतिनिधि मण्डल नार्वे सरकार के अधिकारियों से वार्ता कर रहा है। ये बैठक नॉर्वे की राजधानी ओस्लो के ऊपरी इलाके में बर्फ से ढके पहाड़ों पर बने एक होटल में हो रही है।ओस्लो में हो रही इस बैठक के कई अंतरराष्ट्रीय मायने भी निकाले जा रहे है।

पढ़ें :- US panhandle wildfires : टेक्सास पैनहैंडल जंगलों में लगी भीषण आग , परमाणु इकाई करनी पड़ी बंद

बीते दिनों अगस्त में तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद यह पहला मौका है, जब उनके प्रतिनिधियों ने यूरोप में आधिकारिक बैठक की हैं। इससे पहले, उन्होंने रूस, ईरान, कतर, पाकिस्तान, चीन और तुर्कमेनिस्तान की यात्रा की है। इस बैठक ने इस बहस को फिर से छेड़ दिया है कि क्या यूरोपीय देश तालिबान सरकार को मान्यता देते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...