1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3.  Afghanistan : तालिबान ने सुनाया शरारती लड़कियों को घर रहने का फरमान, महिलाओं के पहनावे पर सख्त पाबंदियां भी लागू

 Afghanistan : तालिबान ने सुनाया शरारती लड़कियों को घर रहने का फरमान, महिलाओं के पहनावे पर सख्त पाबंदियां भी लागू

अफगानिस्तान में सत्ता पर नियंत्रण करने के बाद तालिबान ने ताबड़तोड़ फरमान जारी किए। महिलाओं के पहनावे  से लेकर उनकी शिक्षा और और उनके काम काज करने को लेकर अलग अलग सख्त फरमान जारी किए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

 Afghanistan : अफगानिस्तान में सत्ता पर नियंत्रण करने के बाद तालिबान ने ताबड़तोड़ फरमान जारी किए। महिलाओं के पहनावे  से लेकर उनकी शिक्षा और और उनके काम काज करने को लेकर अलग अलग सख्त फरमान जारी किए। इसी कड़ी में लड़कियों को लेकर तालिबान एक नया फरमान जारी किया ​है।तालिबान ने शरारती लड़कियों को घर रहने का फरमान जारी किया है। तालिबान ने यह भी कहा है कि महिला अधिकारों को लेकर जल्द ही अच्छा फैसला लिया जाएगा।अफगानिस्तान के कार्यकारी आंतरिक मंत्री और तालिबान के सह-उपनेता सिराजुद्दीन हक्कानी ने अपना वादा निभाते हुए घोषणा की है कि तालिबान लड़कियों को हाई स्कूल तक पढ़ने जाने की इजाजत देगा।

पढ़ें :- Afghanistan earthquake damage : अफगानिस्तान में तबाही के निशान छोड़ गया भूकंप, 900 लोगों की जान गई, करीब 600 घायल हुए

सिराजुद्दीन हक्कानी ने कहा, शरारती लड़कियों से मतलब ऐसी महिलाओं से है जो दूसरे के कहने पर सरकार पर सवाल उठाती रहती हैं। पिछले साल अगस्त में तालिबानी शासन स्थापित होने के बाद से ही अफगानिस्तान की महिलाओं के लिए कदम कदम पर समस्याएं खड़ी हो गईं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...