1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. आखिर क्यों दिनेश कार्तिक पर सवाल उठा रहे हैं ये दिग्गज

आखिर क्यों दिनेश कार्तिक पर सवाल उठा रहे हैं ये दिग्गज

भारतीय टीम में हाल के दिनों में फिनिशर की भूमिका निभा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को लेकर तरह तरह की प्रतिक्रियाएँ आ रही है.

By प्रिया सिंह 
Updated Date

भारतीय टीम में हाल के दिनों में फिनिशर की भूमिका निभा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को लेकर तरह तरह की प्रतिक्रियाएँ आ रही है. टीम इंडिया के वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा है कि वो दिनेश कार्तिक को वास्तव में फिनिशर नहीं मानते हैं। श्रीकांत के मुताबिक एक फिनिशर वो नहीं होता है जो पारी के आखिरी पांच ओवरों में आकर बल्लेबाजी करे.

पढ़ें :- मैंने क्रेडिट कुछ नहीं लिया सर, रोहित शर्मा ने कमाल की बैटिंग की... जानिए कार्तिक ने मैच के बाद क्यों कही ये बातें

वहीँ पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कार्तिक एशिया कप के बाद भारतीय टीम के लिए नहीं खेलेंगे। कनेरिया के मुताबिक अगर दिनेश कार्तिक एशिया कप में बेहतरीन प्रदर्शन करते भी हैं तब भी ये टी20 वर्ल्ड कप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा।

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में फिनिशर की शानदार भूमिका निभाई थी। आरसीबी की तरफ से खेलते हुए उन्होंने कई मुकाबलों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी और टीम को मैच जिताया था। इसी प्रदर्शन के दम पर उन्होंने राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की। 37 साल के कार्तिक ने करीब तीन साल के बाद भारतीय टीम में वापसी की। कार्तिक को भारतीय टीम में भी फिनिशर की ही भूमिका दी गई है और एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में वो इसी रोल में नजर आएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...